Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


स्वच्छता एवं मतदाता जागरूकता पर तीन दिवसीय कार्यक्रम शुरू

भिलाई. असल बात न्यूज़.      स्वच्छता एवं  मतदाता जागरूकता पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ  इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय वैश...

Also Read


भिलाई.

असल बात न्यूज़.   

 स्वच्छता एवं  मतदाता जागरूकता पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ  इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय वैशाली नगर में भूपेंद्र कुलदीप कुलसचिव हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने किया. उन्होंने अपने उद्बोधन में मतदान करना कितना आवश्यक है एवं शहीदों की शहादत को याद करते हुए बताया कि हमारा देश हमेशा से ही स्वच्छता एवं देशभक्ति से ओत प्रोत ऊर्जावान युवाओं से परिपूर्ण रहा है महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ श्रीमती अलका मेश्राम ने अपने उद्बोधन में कहा कि वैशाली नगर महाविद्यालय प्रारंभ से ही मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में तत्पर रहा है और लोकसभा चुनाव में भी  मतदाता जागरूकता फैलाने में सक्रिय भूमिका निभा रहा है एवं राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई मानवता सेवा करने के लिए सदैव तत्पर है.

 मुख्य वक्ता के रूप में डॉ एल बी भारती सेवानिवृत्त प्राध्यापक साइंस कॉलेज दुर्ग से उपस्थित थे जिन्होंने मतदाता जागरूकता संबंधी अनेक विचारों से महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को अवगत कराया एवं उनकी मतदान के विषय में होने वाली अनेक प्रकार की शंकाओं को दूर किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक हेमचंद यादव विश्व यादव विश्वविद्यालय दुर्ग से डॉ आर पी अग्रवाल सर की गरिमामय उपस्थिति रही, जिन्होंने अपने ऊर्जावान व्यक्तित्व से छात्र-छात्राओं एवं पूरे सभागार में ऊर्जा का संचार किया एवं सभी को बताया कि किस तरह से राष्ट्र की योजनाओं को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने में NSS अपनी सहभागिता दे रहा है एवं सक्रिय होकर कार्य कर रहा है तीन दिवस तक चलने वाले इस स्वच्छता एवं जागरूकता कार्यक्रम का आज बहुत भव्य रूप में वैशाली नगर महाविद्यालय में प्रारंभ हुआ एवं समापन की बेला में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की कुलपति डॉक्टर अरुणा पलटा भी उपस्थित रहेगी। आज के इस संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन डॉ मीनाक्षी भारद्वाज के द्वारा किया गया एवं आभार प्रदर्शन का कार्य डॉ भूमि राज पटेल ने किया इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के लगभग समस्त प्राध्यापक उपस्थित रहे एवं सैकड़ो की संख्या में छात्र-छात्राओं ने आज मतदाता संबंधी जानकारी एकत्रित किया।

 मतदाता जागरूकता अभियान की द्वितीय दिवस पर  एक जागरूकता रैली निकाली गई जिसमें स्वच्छता संबंधी जानकारी के साथ मतदाता जागरूकता के नारे लगाए गए, शहीदों की मूर्तियों की सफाई कर माल्या अर्पण किया गया, इस नेक कार्य में राष्ट्रीय सेवा योजना दुर्ग विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डॉ आरपी अग्रवाल स्वयं उपस्थित रहे एवं इंदिरा गांधी वैशाली नगर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ श्रीमती अलका मिश्रम ने भी झाडू पकड़ कर साफ सफाई करने का कार्य किया है। इसके अलावा महाविद्यालय के कई प्राध्यापक गण उपस्थित रहे आसपास के विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपने सहभागिता दी तथा एन एस एस के स्वयंसेवकों ने बढ़ चढ़कर भारी मात्रा में इस रैली में अपना योगदान दिया और मतदान करने हेतु आम जनता को प्रेरित किया एवम् नुक्कड नाटक के माध्यम से जागरुकता फैलाने का कार्य किया।