Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कल्पतरू सेवा समिति ने नवरात्रि के पावन अवसर पर लिया स्वच्छ शहर, स्वस्थ मवेशी का संकल्प

  भिलाई. असल बात न्यूज़.      नवरात्रि के अवसर पर कल्पतरू सेवा समिति द्वारा पशुओं को खाना देने वाला पात्र-कोटना का वितरण भिलाई के रिहायशी और ...

Also Read

 


भिलाई.

असल बात न्यूज़.     

नवरात्रि के अवसर पर कल्पतरू सेवा समिति द्वारा पशुओं को खाना देने वाला पात्र-कोटना का वितरण भिलाई के रिहायशी और सार्वजनिक स्थानों में किया जिससे मवेशियों को खाना स्वच्छ पात्र में एक जगह मिल सकें एवं आस-पास का वातावरण स्वच्छ रहें। इस अवसर पर जरूरतमंद लोगों को सूखे नाश्ते के पैकेट वितरित किये गये।

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कल्पतरू सेवा समिति की सचिव खुशबू पाठक विभागाध्यक्ष प्रबंधन ने बताया कल्पतरू सेवा समिति समय-समय पर आश्रम में दान, सामाजिक सेवा एवं जरूरतमंद लोगों की सहायता करने के उद्देश्य से संचालित है।

महाविद्यालय की प्राचार्य एवं कल्पतरू सेवा समिति की अध्यक्ष डॉ. हंसा शुक्ला ने बताया पशुओं को यहाँ-वहाँ खुले में बचा खाना देने से उसमें पॉलीथीन, काँच या धूल के कण भी आ जाते है जिससे पशुओं की जान भी जा सकती है कई बार मुँह में चोट भी लग जाती है इस तरह के पात्र को सार्वजनिक स्थानों में देने से घरों का बचा हुआ भोजन उचित स्थान में ही दिया जा सकेगा और गंदगी भी नहीं फैलेगी जिससे गंदगी व बदबू से बचा जा सकेगा। महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने कल्पतरू सेवा समिति द्वारा किये गये कार्यो की सराहना की व कहा इन पात्रों में पानी भी दिया जा सकता है क्योंकि मवेशियों को गर्मी में पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं हो पाता।

महाविद्यालय के शिक्षकों ने भिलाई के अलग-अलग स्थानों पर जाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया एवं सेक्टर एरिया, सुपेला, आदर्श नगर, हुडको, स्मृति नगर, खुर्सीपार, कोहका, क्षेत्रों में कोटना का वितरण किया।

रिहायशी इलाकों एवं सार्वजनिक स्थानों जैसे जूस की दुकान, किराने की दुकान, सेक्टर के मार्केट एरिया में कोटना का वितरण कर पशुओं को बचा हुआ भोजन निश्चित स्थान एवं पात्र में देने की अपील की।

इस अवसर पर श्रीमती लीना रावटे, स.प्रा. गणित, श्री हितेश सोनवानी स.प्रा. अंग्रेजी, श्री गोल्डी सिंग राजपूत स.प्रा. कला विभाग उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय योगदान दिया।