Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा द्वारा छत्तीसगढ़ के लोरमी, भिलाई एवं चंदखुरी की जनसभा में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिन्दु, भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रचंड बहुमत के साथ विजयी होकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी

रायपुर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने छत्तीसगढ़ के प्रति विशेष प्रेम दिखाया है। टैक्स की दृष्टि से छत्तीसगढ़ को 5 गुना अधिक पैसा...

Also Read

रायपुर




आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने छत्तीसगढ़ के प्रति विशेष प्रेम दिखाया है। टैक्स की दृष्टि से छत्तीसगढ़ को 5 गुना अधिक पैसा दिया जा रहा है और ग्रांट इन एड भी 3.5 गुना बढ़ाया गया है

कांग्रेस पार्टी हमेशा राम विरोधी और सनातन विरोधी रही। मनमोहन सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दिया था कि राम काल्पनिक हैं।


कांग्रेस पार्टी को देश विरोधी ताकतों को समर्थन देने में मजा आता है। कर्नाटक में राज्यसभा सांसद चुना जाता है तो विधानसभा में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए जाते हैं।

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी कहते हैं भ्रष्टाचार मिटाओ और घमंडिया गठबंधन कहता है भ्रष्टाचारियों को बचाओ।

घमंडिया गठबंधन दो ही बातों का गठबंधन है, एक परिवार बचाओ और दूसरा भ्रष्टाचार बचाओ। घमंडिया गठबंधन के नेता या तो बेल पर हैं या जेल में हैं।



भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने आज सोमवार को छत्तीसगढ़ के लोरमी, भिलाई एवं चंदखुरी में जनसभा को संबोधित किया। इंडी गठबंधन और कांग्रेस पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने और देश विरोधी ताकतों का साथ देने के लिए जमकर निशाना साधा। इन कार्यक्रमों के दौरान मंच पर छत्तीसगढ़ के उप-मुख्यमंत्री श्री अरूण साव, छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री श्री दयालदास बघेल, कैबिनेट मंत्री श्री टंक राम वर्मा, बिलासपुर लोकसभा प्रत्याशी श्री टोखन साहू, भिलाई लोकसभा प्रत्याशी श्री विजय बघेल, रायपुर लोकसभा प्रत्याशी श्री बृजमोहन अग्रवाल एवं अन्य नेतागण उपस्थित रहे।


श्री नड्डा ने छत्तीसगढ़ की जनता को विधानसभा चुनाव में बघेल की कुशासित सरकार को उखाड़कर भारतीय जनता पार्टी को जिताकर सुशासन लाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने जनता के एक वोट के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आपका एक वोट बहुत बड़े-बड़े काम कराता है और बड़े-बड़े फैसले लेने की ताकत रखता है। जब जनता ने वर्ष 2014 में श्री नरेन्द्र मोदी जी को चुनाव जिताकर प्रधानमंत्री बनाया था तब जो भारत देश पिछड़ रहा था वो 5 सालों के अंदर अग्रणी राष्ट्रों में शामिल हो गया। जनता ने 2019 में जब अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए दोबारा आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया तो एक मजबूत, स्थिर, ताकतवर और जनता के हित में काम करने वाली सरकार बनी। जनता के इस एक वोट से बनी मजबूत और स्थिर सरकार ने आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 6 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर दिया।


माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा ने 1989 में पालमपुर में राम मंदिर बनाने का रास्ता प्रशस्त करने का फैसला लिया था। भाजपा कार्यकर्ता अयोध्या जाकर शिला पूजन, कार सेवा व अन्य कार्यक्रमों में भाग लेकर ये नारा लगाते थे कि रामलला हम आएंगे और मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन कांग्रेस पार्टी भाजपा का उपहास करती थी और कहती थी कि रामलला हम आएंगे और मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तिथि नहीं बताएंगे। जनता के एक वोट की ताकत ने आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाया और 22 जनवरी 2024 को भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न हुई। 


श्री नड्डा ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए और भारत में रह रहे हिन्दू, पारसी, ईसाई, सिख, बौद्ध और जैन शरणार्थियों को कांग्रेस ने नागरिकता प्रदान नहीं की थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की मजबूत सरकार और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इन शरणार्थी भाई-बहनों को भारत की नागरिकता देने का कार्य किया। किसी भी राजनीतिक पार्टी ने तीन तलाक के नाम पर मुस्लिम बहनों के साथ हो रहे अन्याय को समाप्त करने की इच्छाशक्ति नहीं दिखाई, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपनी प्रबल इच्छाशक्ति से तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाकर देश की मुस्लिम बहनों को सम्मान और सुरक्षा प्रदान की। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की राजनीति की परिभाषा और तौर-तरीके को बदलकर एक अभूतपूर्व परिवर्तन किया है। भाजपा शासन में ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ देश आगे बढ़ रहा है। विपक्ष ने जहां तुष्टीकरण की राजनीति की तो वहीं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विकासवाद की राजनीति की। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जब पहली बार 2014 में प्रधानमंत्री बनाया गया था तो उन्होंने कहा था कि मेरी सरकार गांव, गरीब, वंचित, दलित, किसान, युवा और महिला सश्क्तिकरण को समर्पित सरकार है। 


माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मोदी सरकार की योजनाओं का विस्तार से उल्लेख करते हुए कहा कि जब तक जनता अमावस्या नहीं जानेगी तब तक पूर्णिमा समझ में नहीं आएगी। श्री नड्डा ने कहा कि पहले 40 सड़कों के लिए मात्र 40 लाख रूपए बजट में आते थे लेकिन आज प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहक एक-एक सड़क के लिए 10-10 करोड़ रूपए खर्च करके उसका विकास करने का काम आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नारेंदर मोदी जी के नेत़ृत्व में हो रहा है। पहले इंदिरा आवास योजना के तहत एक पंचायत में मात्र दो घर मिलते थे लेकिन आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 4 करोड़ घर बनकर तैयार हुए हैं और अगले 5 सालों में 3 करोड़ और पक्के मकान बनाकर तैयार किए जाएंगे। आज से 10 साल पहले महिलाएं चूल्हा जलाने के लिए पहाड़ों व दूर-दराज के इलाकों से लकड़ियां लातीं थी लेकिन आज 10 करोड़ बहनों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन देकर उनका सशक्तिकरण किया गया है। पहले महिलाओं को कई किलोमीटर दूर जाकर जल सिर पर लादकर लाना पड़ता था लेकिन आज माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 11 करोड़ परिवारों को हर घर जल, हर घर नल योजना के माध्यम से जोड़ने का काम किया है जिसमें से 36 लाख हर घरों को नल कनेक्शन छत्तीसगढ़ में दिया गया है और अकेले बिलासपुर में 2.5 लाख कनेक्शन दिए गए हैं। प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत 12 करोड़ शौचालय बनवाकर हमारे देश की बहनों को इज्जत देने का कार्य किया है।


श्री नड्डा ने कहा कि देश के किसी भी वर्ग के 70 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्ति को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक का नि:शुल्क इलाज प्रदान किया जाएगा। आज भारत आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में ब्रिटेन को पछाड़कर 11वें स्थान से छलांग लगाकर 5वें स्थान की अर्थव्यवस्था बन गया है और वर्ष 2027 तक देश विश्व की तीसरे स्थान की अर्थव्यवस्था बन जाएगा। दुनिया को दवा के निर्यात में भारत पहले स्थान पर खड़ा है। पेट्रो-कैमिकल में भारत का निर्यात 106 प्रतिशत बढ़ गया है। खिलौनों का निर्यात लगभग 2.5 गुना बढ़ गया है। जापान को पछाड़कर भारत तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबिल बाजार बन गया है। आज से 10 वर्ष पूर्व मोबाइल पर लिखा होता था ‘मेड इन चाइना’ लेकिन आज मोबाइल पर लिखा होता है ‘मेड इन इंडिया’। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने छत्तीसगढ़ के प्रति विशेष प्रेम दिखाया है। टैक्स की दृष्टि से छत्तीसगढ़ को 5 गुना अधिक पैसा दिया जा रहा है। ग्रांट इन एड भी 3.5 गुना बढ़ाया गया है। अटल नगर, बिलासपुर और रायपुर को स्मार्ट सिटी में जोड़ दिया गया है। छत्तीसगढ़ को 5 नए मेडिकल कॉलेज देने में भाजपा सफल हुई है। भारत का सबसे बड़ा बैटरी स्टोरेज सिस्टम राजनन्दगांव में खुला है। रेलवे बजट 22 गुना बढ़ा दिया गया है और अमृत भारत में 32 नए रेलवे स्टेशन बन रहे हैं। अब वंदे भारत ट्रेन से बिलासपुर से नागपुर का सफर तय किया जा सकता है। दो नए एयरपोर्ट बन रहे हैं। बिलासपुर का ऐसा भव्य रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा कि एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन में अंतर नहीं दिखेगा। 


आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आवास योजना के तहत 3 करोड़ और नए घर बनाए जाएंगे। 80 करोड़ लोगों को जो नि:शुल्क राशन मिल रहा है, यह अगले पांच वर्ष और मिलेगा। आने वाले समय में घरों में सौर ऊर्जा के तहत बिजली नि:शुल्क मिलेगी। 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने की मोदी की गारंटी है और मोदी की गारंटी, गारंटी पूरी होने की गारंटी है। छत्तीसगढ़ में तीन महीने में धान की खरीदी के आधार पर प्रति एकड़ 19 हजार 257 रुपये अनुदान के रूप में दिए गए और 24 लाख 75 हजार किसानों को 13 हजार 320 करोड़ रुपये पहुंचाने का कार्य किया गया। किसानों को 2015-16 और 16-17 का 3800 करोड़ का भुगतान किया गया जो कांग्रेस सरकार ने अपनी जेब में रख लिया था। महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख 24 हजार बहनों को 1000 की दो किश्तें दे दी गई हैं। श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा राम विरोधी और सनातन विरोधी रही। मनमोहन सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दिया था कि प्रभु श्री राम काल्पनिक हैं। कांग्रेस के वकील ने राम मदिर के केस की तारीख बढ़ाने की बात की थी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस को न्योता दिया था लेकिन उन्होंने निमंत्रण ठुकरा दिया। कांग्रेस के घटक दल डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन सनातन को डेंग्यू-मलेरिया कहते है और राहुल गांधी मौन धारण कर लेते हैं। डीएमके नेता ए राजा सनातन को एचआईवी बोलता है और सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी चुप रहती हैं। ऐसे राम विरोधियों को जनता का समर्थन कभी नहीं मिलेगा। कांग्रेस पार्टी को देश विरोधी ताकतों को समर्थन देने में मजा आता है। कर्नाटक में राज्यसभा का सांसद चुना जाता है तो विधानसभा में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए गए। 


श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के सबूत मांगती है। बाटला हाउस में मारे गए आतंकियों पर सोनिया गांधी आंसू बहाती हैं, दिगविजय सिंह उन्हें देशभक्त बोलते हैं। कांग्रेस पार्टी देश विरोधियों को प्रेम करने वाली पार्टी है। घमंडिया गठबंधन दो ही बातों का गठबंधन है, एक परिवार बचाओ पार्टियां और दूसरा भ्रष्टाचार बचाओ पार्टियां। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी कहते हैं भ्रष्टाचार मिटाओ, वहीं घमंडिया गठबंधन कहता है भ्रष्टाचारियों को बचाओ। कांग्रेस पार्टी ने कोयला घोटाला किया, चीनी घोटाला, चावल घोटाला, 2जी घोटाला, पनडुब्बी घोटाला और अगस्ता वैस्टलैंड घोटाला किया। कांग्रेस ने अंतरिक्ष, आकाश, समुद्र, धरती और पाताल सभी लोकों में घोटाला किया है। समाजवादी पार्टी ने लैपटॉप और गोमती रिवर फ्रंट घोटाला किया। के. कविता ने शराब घोटाला किया। तृणमूल कांग्रेस और डीएमके  के नेताओं ने बालू घोटाला किया। यह सब घोटाला करने वाली पार्टियां हैं। राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी चिदंबरम, कार्तिक चिदंबरम, लालू यादव, तेजस्वी यादव और मीसा यादव बेल पर हैं। ममता के मंत्री बेल पर हैं। अरविन्द केजरिवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, आजम खान और टीमसी, डीएमके के मंत्री जेल में हैं। ये घमंडिया गठबंधन के नेता या तो बेल पर है या जेल में है। श्री नड्डा ने लोकसभा प्रत्याशी टोखन साहू, श्री विजय बघेल और श्री बृजमोहन अग्रवाल को विजयी बनाकर पुनः आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की। 



देश के हर वर्ग का मोदी सरकार करेगी विकास :किरण देव


सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने कहा ,मोदी सरकार की योजनाएं देश के हर वर्ग को लाभ पहुंचाती रही है देश के हर वर्ग के उत्थान को लेकर मोदी जी के पास विजन है देश के सर्वांगीण विकास,हर वर्ग की खुशहाली के लिए मोदी सरकार को चुने।मोदी जी को मजबूत करना मतलब देश को मजबूत करना।मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षो में जो काम कर दिखाया है वो कांग्रेस 6 दशकों में नही कर सकी।



*मोदी सरकार को चुनना मतलब देश के विकास, आगे बढ़ाना और अखंडता को मजबूत करना - बृजमोहन अग्रवाल*


भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पिछले पाँच साल में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की घोटालों और भ्रष्टाचार को छत्तीसगढ़ की जनता ने देखा है। भूपेश सरकार ने प्रदेश में तबाही मचाही मचा रखी थी। इसीलिए प्रदेश की जनता ने कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को पाँच साल बाद उखाड़ फेंका। उन्होंने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर, उनकी गारंटी पर, भाजपा के संकल्पों पर विश्वास व्यक्त कर रहा है। 10 वर्षों में जिस ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ विभिन्न योजनाओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने सुशासन देश को दिया है। छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के कुशासन और भाजपा के सुशासन में यह अंतर समझ रही है। कांग्रेस ने जहाँ केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को रोककर जनता को उनके लाभ से वंचित किया, वहीं अब मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार का सुशासन जनता के सामने है। तीन महीने में महतारी वंदन, धान खरीदी, बकाया बोनस, अंतर राशि का एकमुश्त भुगतान करके प्रदेश की सरकार ने मिसाल कायम की है। देश में ऐसा किसी प्रदेश सरकार ने नहीं किया।


सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, सांसद सुनील सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा, मंत्री टंकराम वर्मा, धर्म गुरु बालदास, आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहेब, अनुज शर्मा, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, लक्ष्मी वर्मा, सच्चिदानंद उपासने सहित भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद उपस्थित थे