Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जिस भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ को लुटने का आरोप है अनेकों घोटाले करने का आरोप है वो पूरी ठसक के साथ चुनाव लड़ रहा है सबक आपको सिखाना है:योगी आदित्यनाथ, भूपेश बघेल पर योगी आदित्यनाथ का बड़ा हमला, भूपेश को लेकर बोले योगी आदित्यनाथ

 रायपुर भारत में अब घोटालेबाज नही चलेंगे:योगी आदित्यनाथ रायपुर/राजनांदगाँव। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस ...

Also Read

 रायपुर


भारत में अब घोटालेबाज नही चलेंगे:योगी आदित्यनाथ

रायपुर/राजनांदगाँव। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस घोटाले का नाम है, कांग्रेस आतंकवाद का नाम है, कांग्रेस नक्सलवाद का नाम है। कांग्रेस ने युवाओं को आतंकवाद के नाम पर, उग्रवाद के नाम पर उकसाने का कार्य किया है। श्री योगी ने कहा कि 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं। पूरे देश के अंदर एक ही लहर है, एक ही आवाज है- फिर एक बार मोदी सरकार। इसी आवाज को छत्तीसगढ़ में भी हमें गुंजाना है। जो लोग जातिवाद के नाम पर और अन्य आधार पर यहाँ लोगों को बाँटना चाहते हैं, उनको दरकिनार करिए। मुख्यमंत्री श्री योगी रविवार को राजनांदगाँव संसदीय क्षेत्र के ग्राम कुमरदा में भारतीय जनता पार्टी की महती चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।


मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि अयोध्या में 500 वर्षों का इंतजार समाप्त करके प्रभु श्रीरामलला का फिर से अयोध्या में आगमन हुआ है। क्या यह काम कांग्रेस के लोग कर पाते? जब भगवान राम को 14 वर्ष का वनवास हुआ था तो उन्होंने इसी छत्तीसगढ़ की तरफ रुख किया क्योंकि ननिहाल नजदीक था। पहले चित्रकूट आए और फिर दंडकारण्य होते हुए पंचवटी की तरफ गए। उस समय भी उनके सामने चुनौती थी कि रावण के कुछ राक्षस इस पूरे क्षेत्र में यहाँ के ऋषि-मुनियों को परेशान करते थे, सभ्य समाज को प्रताड़ित करते थे उनकी सुरक्षा का दायित्व प्रभु राम ने अपने कंधे लिया। निसिचर हीन करहुँ मही का संकल्प लेकर उन्होंने इसी धरती पर इसको निशिचरहीन करने का जो संकल्प लिया उसी का परिणाम था कि लंका के राजा रावण को भी अंततः अपने पूरे खानदान के साथ दूसरे लोक के लिए प्रस्थान करना पड़ा था। श्री योगी ने कहा कि आज अगर अयोध्या में रामलला का प्रगटीकरण हुआ है, फिर से रामलला 500 वर्षों का इंतजार समाप्त करते हुए अयोध्या आए हैं तो प्रधानमंत्री श्री मोदी के कारण आए हैं। कांग्रेस के लोग तो कहते थे कि राम हुए ही नहीं, जब राम हुए ही नहीं तो गांधी जी क्यों कहते थे हे राम, अंत में उन्होंने कहा था रघुपति राघव राजा राम। गांधीजी के नाम पर जिन लोगों ने जीवनभर सत्ता पर काबिज रहे, वे राम के अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा कर रहे थे। यह भारत के अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा करने की कांग्रेस की कुचेष्टा थी। अभी देश प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है और देशवासियों ने 10 वर्ष में बदलते हुए भारत को देखा होगा।


मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि जब भी अवसर मिला, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को पूरी तरह लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा। भाजपा की सरकारों ने, डॉ. सिंह की सरकार रही हो, चाहे वर्तमान में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार हो, यहां के गरीबों के लिए, पिछड़ों के लिए, वनवासी आदिवासियों के लिए, उनके सम्मानजनक स्थान के लिए कार्य किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में, अटल जी के नेतृत्व में जो योजनाएँ बनाई गई थीं, कांग्रेस ने अपने 5 वर्ष के शासनकाल में उन्हें पूरी तरह समाप्त करने का प्रयास किया। श्री योगी ने कहा कि कांग्रेस ने यहां के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपना प्रत्याशी बना कर चुनाव में उतारा है। यानी, जिनके ऊपर पहले से ही शराब, कोयला, पब्लिक सर्विस कमीशन, डीएमएफ, गौठान और महादेव एप के घोटालों का आरोप है, और फिर भी पूरी ठसक के साथ चुनाव लड़ने का दुस्साहस कर रहा है, इसका मतलब यह है कि वह यह मानकर चलता है कि हम कितना भी बड़ा अपराध करेंगे तो हम लोग समाज की आँखों में धूल झोंककर सत्ता पा लेंगे। लेकिन, अब ऐसा नहीं होने वाला है। यह नया भारत है। नए भारत में घोटालेबाज नहीं चलेंगे। भूपेश बघेल ने तो अपने शासनकाल में गोबर का भी घोटाला कर डाला! श्री योगी ने कहा कि भुनेश्वर साहू के साथ जिस प्रकार की बर्बरता हुई थी, उसके पिता ईश्वर साहू को विधायक बनाकर लव जिहाद का विरोध करने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता का अभिनंदन है। कांग्रेस सरकार की तुष्टीकरण की नीति का विरोध किया था। यहां पर तो गौ माता को भी तस्करों के हवाले कर दिया गया था। कसाइयों के हवाले कर दिया गया था। पूरी तरह छूट दे दी गई थी। भूपेश बघेल की सरकार ने 18 लाख गरीबों को छत्तीसगढ़ के अंदर मकान से वंचित किया था क्योंकि प्रधानमंत्री श्री मोदी पैसा देना चाहते थे पर बघेल उसको लेना नहीं चाहते थे। इन गरीबों को मकान नहीं मिले ते इसका दोष भी अगर किसी के ऊपर है तो कांग्रेस की सरकार पर है।


मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्रित्व में रही हो या केंद्र में श्रद्धेय अटल जी की सरकार रही हो या फिर पिछले 10 वर्ष में प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व की सरकार, जिस मजबूती के साथ छत्तीसगढ़ को उसकी पहचान दिलाने के लिए प्रतिबद्ध दिखाई देती है, वह अभिभूत करने वाली है और इसलिए आज हम सब आपके पास अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर आए हैं। श्री योगी ने कहा कि जिन गरीबों को खाद के लिए पैसा मिलना चाहिए था, यूरिया दुनिया के अंदर 3 हजार रुपए में मिल रही है वही भारत में मोदी सरकार वही खाद 300 रुपए में किसानों को दे रही है। छत्तीसगढ़ भाजपा की पहली सरकार थी, जिसने 1 रुपए किलो चावल यहाँ के गरीबों, आदिवासी वनवासियों को देना प्रारंभ किया था और अब प्रधानमंत्री श्री मोदी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पिछले 4 वर्ष से 80 करोड़ भारतीयों को फ्री में राशन की सुविधा का लाभ प्रदान कर रही है। कांग्रेस की सरकार के समय किसान आत्महत्या करता था। महिलाओं के सामने अपनी सुरक्षा का संकट था। श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में 80 करोड़ गरीबों को फ्री में राशन की सुविधा का लाभ, 60 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज का लाभ दिया गया। 50 करोड़ गरीबों के लिए जनधन अकाउंट खोल दिए गए। जो पैसा कमीशनखोरी कांग्रेसियों की प्रवृत्ति का हिस्सा थी, श्री मोदी ने जनधन अकाउंट खोल करके पूरी तरह उस पर रोक लगाने का काम किया। 12 करोड़ अन्नदाता किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ, 12 करोड़ गरीबों के घर में शौचालय का निर्माण, 10 करोड़ महिला स्वयंसेवी समूह को आर्थिक स्वावलंबन के मार्ग पर अग्रसर करने का कार्य, 10 करोड़ गरीबों के घर में उज्ज्वला योजना का रसोई गैस का सिलेंडर भी पहुंचा दिया गया। 4 करोड़ गरीबों के मकान मोदी जी के नेतृत्व में देश में बने। ढाई करोड़ गरीबों के घर में बिजली पहुँची, हर घर नल की योजना लागू हुई, यह सभी कार्य श्री मोदी के नेतृत्व में हुए।


मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का काम करके धारा 370 समाप्त की गई तो तीन तलाक की कुप्रथा को भी सदैव के लिए समाप्त किया गया। आज इसीलिए भाजपा आपके पास यह बताने के लिए आई है कि यहां के गरीब किसानों का धान अतिरिक्त बोनस देकर के खरीदने की परंपरा जो डॉ. रमन सिंह ने तय की थी, उस परंपरा को श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने फिर से संबल देने का काम किया। 18 लाख गरीब को मकान देने जा रही है। श्री मोदी ने कहा है अगले 5 वर्ष तक यह निरंतर जारी रखेंगे और 3 करोड़ गरीबों को मकान देंगे। श्री मोदी ने कहा है कि गरीबों के लिए जितनी भी योजनाएँ हैं, इसमें और तेजी के साथ हम आगे काम करेंगे।  श्री योगी ने कहा कि इस देश को दुनिया की एक बड़ी ताकत बनाना है। विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत, ग्लोबल लीडर भारत बनाना है। एक ऐसा भारत जहां हर नागरिक के चेहरे पर चमक हो, हर नागरिक अपने आपको सुरक्षित महसूस करे, बेटी हो या व्यापारी इन सबकी सुरक्षा की पूरी गारंटी हो और यह कार्य केवल और केवल भाजपा कर सकती है। आपकी आस्था का सम्मान भी केवल भाजपा कर सकती है। कांग्रेस गरीबों को फ्री में राशन नहीं देती, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं करती, नक्सलवाद की समस्या का समाधान नहीं करती, कांग्रेस लोगों को सुरक्षा नहीं देती। कांग्रेस सिर्फ समस्या देती है और भाजपा समाधन का नाम है। मोदी जी को आपने दो कार्यकाल दिए हैं, तीसरा कार्यकाल भी उन्हें आप दें, यही निवेदन करने हम आपके पास पहुँच रहे हैं। भाजपा ने मोदी जी के प्रतिनिधि के रूप में इस राजनांदगांव में श्री संतोष पांडे को फिर अपना प्रत्याशी बनाकर उतारा है। 26 अप्रैल को चुनाव होंगे उसमें आप सबको संतोष पांडे को मोदी जी का प्रतिनिधि बना कर संसद भेजना है।


*प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 वर्षों में ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कार्य किए : उप मुख्यमंत्री शर्मा*


*जो कांग्रेस केवल 225 सीटो पर चुनाव लड़ रही है वो अपना घोषणा पत्र कैसे लागू करेगी:विजय शर्मा*


प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछला विधानसभा चुनाव में बड़ा खतरनाक चुनाव कवर्धा का रहा, जहाँ पर अकबर और ढेबर की सरकार चल रही थी। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए श्री शर्मा ने कटाक्ष किया कि देश में सरकार बनाने के लिए 272 सांसदों की आवश्यकता होती है और कांग्रेस पार्टी लगभग सवा दो सौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस सरकार कैसे बनाएगी, और अब जिनकी सरकार नहीं बनेगी, उनके घोषणा पत्र का भी क्या महत्व है? प्रदेश में श्री विष्णुदेव साय की सरकार ने तीन महीने में ही अद्भुत काम किए हैं। प्रदेश में पहली बार एक आदिवासी मुख्यमंत्री बना है और देश की सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के पद पर एक आदिवासी महिला ही देश का सशक्त नेतृत्व कर रही है। प्रदेश में भाजपा की सरकार ने इन तीन महीनों में जितने कार्य किए हैं उतने कार्य आज तक किसी भी सरकार ने नहीं किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कार्य किए हैँ। यूक्रेन और रूस के युद्ध में फँसे भारतीय छात्रों को सकुशल भारत लाने का काम मोदी जी की सरकार ने किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अपने दो कार्यकाल में बड़े काम किए हैं और यह तो केवल झाँकी ही है। अभी तो पूरी फिल्म बाकी है। आगामी 26 अप्रैल को कमल के निशान में बटन दबाकर के भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे को प्रचंड मतों से विजयी बनाने की अपील श्री शर्मा ने करते हुए कहा कि श्री नरेंद्र मोदी को, जिन्होंने पूरी दुनिया में भारत देश की सामर्थ्य का डंका बजाया है, तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनाएँ।


*मोदी जी को मजबूत बनाने राजनांदगांव लोकसभा रिकॉर्ड बनाए: भाजपा प्रत्याशी पाण्डेय*


राजनांदगाँव लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय ने कहा कि आज पूरा देश मोदी जो को प्रधानमंत्री बनाने अपना योगदान दे रहा है राजनांदगांव लोकसभा भी इसमें अधिकतम वोट मोदी जी को देकर रिकॉर्ड कायम करे। श्री पांडे ने कहा छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार ने जो कम समय में काम किया है वह ऐतिहासिक है। श्री साय ने मोदी की गारंटी को धरातल पर उतारा। श्री पांडेय ने कहा कि अभी से अमेरिका, फ्रांस, रूस का निमंत्रण श्री मोदी को मिल चुका है। केवल भारत नहीं, बल्कि दुनिया भी जानती है कि भारत में श्री मोदी ही प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के शासनकाल के घपलों-घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि किस प्रकार से छत्तीसगढ़ में इन्होंने सत्ता के नाम पर डकैती डाली। आज प्रदेश में सुशासन आया है। राजनांदगांव में भी आप सबके अभूतपूर्व समर्थन से भाजपा के पक्ष में सकारात्मक लहर चल रही है किंतु यह आंधी का रूप ले।


इस अवसर पर क्लस्टर प्रभारी राजेश मूणत, मंत्री लखनलाल देवांगन, राजनांदगांव लोकसभा प्रभारी नारायण चंदेल, संयोजक पूर्व सांसद मधुसूदन यादव, खूबचंद पारख, पूर्व सांसद अशोक शर्मा, अभिषेक सिंह, प्रदेश महामंत्री भारत लाल वर्मा, दिनेश गांधी, जिला अध्यक्ष रमेश पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गीता घासी साहू सहित हजारों की संख्या में भाजपा, पदाधिकारी, कार्यकर्ता, आमजन मौजूद रहे।