Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

शिवोम् विद्यापीठ, साँकरा के बच्चे फिल्म देख हुए उत्साहित

    पाटन दुर्ग.  असल बात न्यूज़     शिवोम् विद्यापीठ स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को अच्छी शिक्षा देने के साथ देशभक्त बनाने के विजन को पूर...

Also Read

 


 

पाटन दुर्ग. 

असल बात न्यूज़    

शिवोम् विद्यापीठ स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को अच्छी शिक्षा देने के साथ देशभक्त बनाने के विजन को पूरा करने के लिए देशभक्ति को करिकुलम में शामिल किया गया। जिसके अंतर्गत स्कूल के बच्चों को उत्साहित करने के उद्देश्य से कक्षा 8 वीं से 12 वीं तक के बच्चों को सिटी सेंटर मॉल में बुधवार को   'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' फिल्म दिखाई गई। ताकि सभी बच्चों में अच्छे गुणों के विकास के लिए सकारात्मक सोच शामिल हो एवं सभी आदर्श नागरिक बन सके।

स्टूडेंट्स ने फिल्म देखने के बाद अनुभवों को किया साझा और बताया कि हम समाज का कोई भी काम करें। हम अपनी देशभक्ति की भावना को जीवित रखते हुए खुद देशभक्त बन सकते हैं। हमें केवल अपना काम पूरी ईमानदारी और लगन से करना है। 

शिवोम् विद्यापीठ स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री प्रणव शर्मा सर ने कहा कि छात्र-छात्राओं को सभी स्वतंत्रता सेनानियों के नाम याद दिलाना। जिन स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति देश को आजाद कराने के लिए दे दी, उनके नाम, उनके बलिदान के बारे में आने वाली पीढ़ी और हर एक बच्चे को पता होनी चाहिए। इससे उनके अंदर भी देश के लिए कुछ कर गुजरने की प्रेरणा विकसित होगी और आने वाली पीढ़ी बलिदानियों के योगदान को याद रखते हुए जीवन में आगे बढ़ेंगे।

स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती जया बंदेलू ने कहा कि हमारे स्कूल के करिकुलम के कंटेंट में देश के लिए प्यार और सम्मान की भावना पैदा करना, देशभक्ति को समझना, भारत की ताकत और चुनौतियों की पहचान कराना शामिल है।