Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कबीरधाम जिले के 6 लाख नागरिकों ने 4 किलोमीटर कपड़े में हस्ताक्षर कर 26 अप्रैल को मतदान का दिया अनोखा संदेश, कबीरधाम जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लिए अनूठा हस्ताक्षर महाअभियान, जिले के सभी मतदाता मतदान केंद्र में पहुंचकर मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बने-कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे

 कवर्धा कवर्धा, लोकतंत्र के महापर्व में कबीरधाम जिले के सभी ग्रामों के मतदाताओं को एक सूत्र में बांधते हुए शत-प्रतिशत मतदान के लिए अनूठा ह...

Also Read

 कवर्धा



कवर्धा, लोकतंत्र के महापर्व में कबीरधाम जिले के सभी ग्रामों के मतदाताओं को एक सूत्र में बांधते हुए शत-प्रतिशत मतदान के लिए अनूठा हस्ताक्षर महाअभियान चलाकर जोड़ा गया। हस्ताक्षर अभियान में जिले के लगभग 6 लाख नागरिकों ने 4 किलोमीटर कपड़े में हस्ताक्षर कर 26 अप्रैल को मतदान के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे ने आज स्वामी करपात्री जी आउटडोर स्टेडियम में हस्ताक्षर अभियान का समापन किया। इस आभियान के तहत जिले के सभी गांव में पहुंचकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इसके लिए प्रत्येक गांव में कपड़े पर उन गांव के मतदाताओं ने हस्ताक्षर किया। इसके बाद सभी गांव के मतदाताओं द्वारा हस्ताक्षर किए गए कपड़े को जोड़ा गया। जोड़ने के बाद इन हस्ताक्षर किए गए कपड़े की लंबाई लगभग 4 किलो मीटर है। इस महाअभियान में जिले के सभी गांव के मतदाताओं ने हस्ताक्षर कर यह संदेश दिया की इस लोकतंत्र के पर्व में हम सब काम छोड़कर पहले मतदान करने की जिम्मेदारी को निभाएंगे। मतदाताओं के हस्ताक्षर में यह प्रमाण है कि लोग अब जागरूक हो गए है और अपने मत का प्रयोग आगमी 26 अप्रैल को करेंगे। हस्ताक्षर महाअभियान समापन के दौरान जिला पंचायत सीईओ स्वीप नोडल अधिकारी श्री संदीप अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित थे। 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे ने विगत 02 अप्रैल 2024 को कवर्धा के स्वामी करपात्री जी आउटडोर स्टेडियम से हस्ताक्षर महाअभियान की शुरुआत की थी। इस महाअभियान में जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप कुमार अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री अविनाश भोई सहित उपस्थित हजारों युवा, अधिकारी-कर्मचारी ने भी हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया था। जिसके बाद सभी गांवों में इस अभियान को चलाया गया और लगभग 20 दिनों के बाद आज इस महा अभियान का समापन किया गया। आज हस्ताक्षर महाअभियान समापन के दौरान हस्ताक्षर किए गए 4 किलोमीटर के कपड़ों का ग्राउंड में गोला बनाकर प्रदर्शित कर वृहत स्तर पर मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महोबे ने उपस्थित सभी नागरिकों को स्वतंत्र, निर्भीक और निष्पक्ष होकर मतदान में भाग लेते हुए शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने की शपथ दिलाई। उन्होंने लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने जिले के नागरिकों को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया।  

उल्लेखनीय है कि राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र-06 के अंतर्गत कबीरधाम जिले में लोकसभा निर्वाचन में 26 अप्रैल को शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां आयोजित किए जा रहे है। जिसके माध्यम से गांवदृगांव में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके तहत हस्ताक्षर अभियान, सेल्फी जोन, दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिक और नव वधु मतदाताओं का सम्मान, “घर आजा संगी“ जैसे पहल से दूसरे प्रांतों में गए स्थानीय श्रमिक श्रमिकों को मतदान के लिए बुलाना, रैली सहित विभिन्न प्रतियोगिता भी आयोजित किए जा रहे है। जिसमे मतदाता उत्साह से भाग ले रहे है। इस अवसर पर सहायक संचालक श्री एमके गुप्ता, उप संचालक पंचायत श्री बी एल राज सहित अधिकारी कर्मचारी और युवा उपस्थित थे।


हस्ताक्षर अभियान में भाग लेने वाले मतदाता मतदान जरूर करें-कलेक्टर श्री महोबे


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे ने कहा कि हस्ताक्षर महाअभियान में जिले के सभी गांव के लगभग 6 लाख लोगों ने भाग लिया है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 26 अप्रैल के दिन सभी मतदाता मतदान केंद्र में पहुंचकर मतदान जरूर करे और इस लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बने। इसके साथ ही आसपास के सभी नागरिकों को इसके लिए जागरूक भी करें।