Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आज से रायपुर एयरपोर्ट पर भी 'डिजी यात्रा' सुविधा, आज 1 दिन में ही बढ़ा 8 डिग्री तापमान… राजधानी मे

 रायपुर. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से अपनी यात्रा शुरू करने वाले हवाई यात्रियों को सोमवार 15 अप्रैल से ‘डिजी यात्रा’की सुविधा मिलेगी. भारतीय...

Also Read

 रायपुर. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से अपनी यात्रा शुरू करने वाले हवाई यात्रियों को सोमवार 15 अप्रैल से ‘डिजी यात्रा’की सुविधा मिलेगी. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण मुख्यालय के निर्देश पर रायपुर एयरपोर्ट प्रबंधन इस नई सुविधा का ‘ट्रायल’ सोमवार से शुरू कर रहा है. रायपुर एयरपोर्ट की एकीकृत टर्मिनल बिल्डिंग के डिपार्चर गेट, सिक्युरिटी होल्ड एरिया और बोर्डिंग गेट पर स्कैनर लगाए गए हैं. प्रदेश के हवाई यात्रियों को यह सुविधा पहले चरण में ‘विस्तारा’ एयरलाइंस से यात्रा करने पर ही मिलेगी. इसके माध्यम से यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग में प्रवेश करने, सिक्युरिटी जांच और बोर्डिंग गेट पर लगने वाली कतार की लंबी प्रक्रिया का सामना नहीं करना होगा.



 

प्रदेश में मौसम साफ हो रहा है. दिन के तापमान में लगभग 8 डिग्री की वृद्धि हुई है और धूप तीखी होने की शुरूआत हो गई है. नमी घटकर 70 प्रतिशत रह गई है. रविवार को प्रदेश में मौसम शुष्क था. राजधानी रायपुर में 50 फीसदी बादल थे. लेकिन तेज धूप थी. यहां अधिकतम तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई. अधिकतम तापमान रायपुर में 36.9, माना में 36.3, बिलासपुर में 36.6, पेण्ड्रारोड में 36.3, अंबिकापुर में 35.7, जगदलपुर में 37.4, दुर्ग में 37.8 व राजनांदगांव में 38 डिग्री सेल्सियस था. सबसे अधिक तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस डोंगरगढ़ में रिकॉर्ड किया गया.

राजधानी में आज

शोभायात्रा

श्रीहनुमान चालीसा महापाठ आयोजन के प्रचार-प्रसार के लिए भव्य शोभायात्रा, बूढ़ेश्वर मंदिर चौक से शाम 5 बजे.

समर कैंप

महाराष्ट्र मंडल संत ज्ञानेश्वर स्कूल (एसडीवी) में 10 दिवसीय समर कैंप की शुरुआत, सुबह 10 बजे से.

जैन व्यापार मेला

भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव कार्यक्रमों की कड़ी में जैन व्यापार मेला, जैन दादाबाड़ी एमजी रोड में पूर्वान्ह 11 बजे से.

जैन गॉट टैलेंट

भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव के अंतर्गत समाज के प्रतिभावान बच्चों के लिए जैन गॉट टैलेंट प्रोग्राम, शाम 7.30 बजे से.