Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कांग्रेस ने देवेंद्र यादव को दे दी बिलासपुर से टिकट, इस लोकसभा चुनाव में,ताम्रध्वज दुर्ग जिले के अब पांच लोग चुनाव मैदान में

  छत्तीसगढ़ .  असल बात न्यूज़.    कांग्रेस ने देवेंद्र सिंह यादव को बिलासपुर लोकसभा सीट से टिकट दे दी है. उल्लेखनीय है कि राजनीतिक गलियारे म...

Also Read

 छत्तीसगढ़ .

 असल बात न्यूज़.  

 कांग्रेस ने देवेंद्र सिंह यादव को बिलासपुर लोकसभा सीट से टिकट दे दी है. उल्लेखनीय है कि राजनीतिक गलियारे में देवेंद्र यादव का बिलासपुर लोकसभा सीट से टिकट के लिए काफी पहले से नाम उछल रहा था और अंतत उन्हें कांग्रेस की टिकट मिल गई है.

 कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ की चार लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों  की आज घोषणा कर दी है. इस तरह से कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की सभी लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस पार्टी ने यहां की शेष लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों  की पहले ही घोषणा कर दी है.

 इस लोकसभा चुनाव में दुर्ग जिला अपना एक नया रिकॉर्ड बना रहा है. राजनीतिक तौर पर  यह वह जिला बन गया है, जहां अभी मुख्य राजनीतिक दलों से छह लोग चुनाव मैदान में हैं. मुख्य राजनीतिक दल, याने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी. इन दोनों राजनीतिक दलों से, पहले तो दो उम्मीदवार सीधे तौर पर दुर्ग जिले में ही है माला भाजपा के प्रत्याशी सांसद विजय बघेल और कांग्रेस के प्रत्याशी राज्य साहू . इसके साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जोकि दुर्ग जिले से ही हैं वे राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.वहीं दुर्ग जिले का ही प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू  महासमुंद लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस तरह से यह कुल चार उम्मीदवार हो गए.

 इनके अलावा दुर्ग जिले का ही प्रतिनिधित्व करने वाली पूर्व राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय कोरबा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हैं. और अब विधायक देवेंद्र यादव को टिकट दे दी गई है.