Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान में उल्लेखनीय कार्य करने वाले सी एम ओ का नए मुख्यमंत्री के जिले में स्थानांतरण

  पाटन,दुर्ग. असल बात न्यूज़ . सरकारे बदलती हैं तो अधिकारियों- कर्मचारियों का बड़े पैमाने पर स्थानांतरण होता देखने को मिलता है. और अक्सर यह ...

Also Read



 पाटन,दुर्ग.

असल बात न्यूज़ .

सरकारे बदलती हैं तो अधिकारियों- कर्मचारियों का बड़े पैमाने पर स्थानांतरण होता देखने को मिलता है. और अक्सर यह भी कहा जाता है कि नई सरकार के लोग अपने पसंदीदा अधिकारियों- कर्मचारियों को अपनी पसंद की जगह पर लेकर जाते हैं. छत्तीसगढ़ में भी सरकार बदली है और नई सरकार बनने के बाद यहां भी अधिकारियों- कर्मचारियों का लगातार स्थानांतरण प्रशासनिक फेरबदल  होता दिख रहा है. इस बीच पिछली सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री के गृह जिले में पदस्थ नगर पंचायत के एक सीएमओ को नई सरकार के मुख्यमंत्री के गृह जिले में पदस्थ किया गया है.उस दौरान उक्त नगर पंचायत को स्वच्छता अभियान में राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिले था . कहा जा रहा है कि इसे देखते हुए ही इस सीएमओ को नए मुख्यमंत्री के गृह जिले में  ले जाया गया है.

 नगर पंचायत पाटन के मुख्य नगर पालिका अधिकारी का जशपुर स्थानांतरण हो गया है.मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री उपाध्याय के कार्यकाल के दौरान नगर पंचायत पाटन को ग्रेबरेज फ्री सिटीस मूवमेंट  स्वच्छता अभियान में अलग पहचान मिली और दो बार राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार जीतने का गौरव हासिल हुआ.इस दौरान इस पंचायत को स्वच्छता सर्वेक्षण में फाइव स्टार रेटिंग मिली है. जशपुर, राज्य के नए मुख्यमंत्री का गृह जिला है और मुख्य नगर पालिका अधिकारी की कमान संभालने के बाद श्री उपाध्याय के सामने यहां भी स्वच्छता अभियान की मुहिम तेज करने की चुनौती रहेगी.

 पूरे देश में स्वच्छता अभियान को तेज करने की मुहिम चल रही है. ग्रामीण क्षेत्र में भी स्वच्छता पर जोर दिया जा रहा है. स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय  काम करने वाली स्थानीय निकायों को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत भी किया जा रहा है. पिछली सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत पाटन को स्वच्छता अभियान के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर दो बार पुरस्कार हासिल करने का श्रेय मिला है. उसे दौरान यहां नगर पंचायत के श्री उपाध्याय मुख्य नगर पंचायत अधिकारी थे. अब प्रदेश में नई सरकार बन गई है. नई सरकार में विष्णु व्यवसाय मुख्यमंत्री हैं जोकि जशपुर जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं. अभी सीएमओ का बड़े पैमाने पर स्थानांतरण हुआ है और श्री उपाध्याय को जशपुर ले जाया गया है. प्रशासनिक हल्के में कहा जा रहा है कि स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर पंचायत पाटन को जो उपलब्धि मिली है उसे देखते ही श्री उपाध्याय को जश पुर ले जाया गया है.