Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर रोजगार पहली प्राथमिकता - दीपक बैज, कांग्रेस ने युवा न्याय के लिये दिया पांच गारंटी

 रायपुर रायपुर/ कांग्रेस की केन्द्र में सरकार बनने पर कांग्रेस पार्टी युवाओं के रोजगार को प्राथमिकता देगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ...

Also Read

 रायपुर






रायपुर/ कांग्रेस की केन्द्र में सरकार बनने पर कांग्रेस पार्टी युवाओं के रोजगार को प्राथमिकता देगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं के लिये न्याय गारंटी दी है। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जी और राहुल गांधी का मानना है रोजगार देश की पहली जरूरत है। युवाओं के लिये कांग्रेस की पांच गारंटी है -

1. भर्ती भरोसा : कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार में 30 लाख नौकरी की गारंटी देती है। हम एक कैलेंडर जारी करेंगे और उसके अनुसार समयबद्ध तरीक़े से भर्ती की प्रक्रिया पूरी करेंगे।

2. पहली नौकरी पक्की : प्रत्येक डिप्लोमा होल्डर या कॉलेज ग्रेजुएट को पब्लिक या प्राइवेट सेक्टर की कंपनी में एक साल के अप्रेंटिसशिप (प्रशिक्षण) देने के लिए एक नए प्रशिक्षुता अधिकार अधिनियम की गारंटी देती है। प्रशिक्षुओं को 1 लाख रुपए (8,500रू./माह) हर वर्ष मिलेंगे।

3. ⁠पेपर लीक से मुक्ति : कांग्रेस सार्वजनिक परीक्षाओं में किसी भी तरह की सांठगांठ या षड्यंत्र को रोकने के लिए और ईमानदारी एवं निष्पक्षता के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने के लिए नए कानूनों की गारंटी देती है। हम नए कानून लाकर पेपर लीक को पूरी तरह से रोकेंगे, जिससे मौजूदा समय में करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है।

4. ⁠गिग इकॉनमी में सामाजिक सुरक्षा : कांग्रेस गिग इकॉनमी में हर साल रोज़गार ढूंढने वाले लाखों युवाओं के लिए बेहतर वर्किंग कंडिशन (कामकाजी स्थिति) और सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कानून लाने की गारंटी देती है।

5. ⁠युवा रोशनी : पांच साल की अवधि के लिए देश के सभी ज़िलों में आवंटन की सुविधा के साथ कांग्रेस 5,000 करोड़ रुपए का एक कोष बनाएगी। 40 साल से कम उम्र के युवा किसी भी क्षेत्र में अपने बिजनेस के लिए स्टार्ट-अप फंडिंग का लाभ उठा सकते हैं।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मोदी राज में बेरोजगारी चरम पर है। देश की बेरोजगारी दर इतिहास में सबसे ऊंची है। पिछले दस साल के अन्याय-काल को भयंकर बेरोज़गारी संकट से समझा जा सकता है। इस अन्याय-काल ने लाखों शिक्षित और महत्वाकांक्षी युवाओं को अपना आर्थिक भविष्य बेहतर बनाने या राष्ट्र निर्माण में योगदान देने से वंचित कर दिया है। हम युवाओं के लिए ऐसे कदम उठाएंगे जिससे कि हर युवा अपना भविष्य सुरक्षित करने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए सक्षम होगा।