Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

रिसाली, उतई, निकुम अस्पताल की जीवनदीप समिति की सामान्य सभा, बीमार व्यक्ति से अच्छा व्यवहार एक थैरपी है, विधायक - ललित

भिलाई, रिसाली रिसाली दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि अस्पताल पहुंचे बीमार व्यक्ति से अच्छा व्यवहार करे। यह व्यवहार एक थैरपी की ...

Also Read

भिलाई, रिसाली


रिसाली

दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि अस्पताल पहुंचे बीमार व्यक्ति से अच्छा व्यवहार करे। यह व्यवहार एक थैरपी की तरह कार्य करता है। इसके बाद डाॅक्टर दवाई दे। आप देखेंगे कि अल्प समय में ही आप के व्यवहार से 80 और 20 प्रतिशत दवा से ठीक हो जाएगा। उक्त बातें दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने कही। उनकी अध्यक्षता में निकुम, रिसाली और उतई सामुदायीक अस्पतालों में गठित जीवनदीप समिति की सामान्य सभा हुई।

दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित ने कहा कि कार्यक्षेत्र में अनुशासन हिनता बर्तास्त नहीं करेंगे। अगर शिकायत मिलती है तो वे कड़ा रूख अपनाएंगे। चाहे वह रिश्तेदार क्यू न हो। विधायक ने कहा कि ऐसा कोई व्यवहार न करे जिसमें आप को झूठ का सहारा लेना पड़े। गलती हुई तो उसे स्वीकार करें। उन्होंने दो टूक कहा कि चिकित्सा अधिकारी व कर्मचारियों का काम सेवा करना हैं, अधिकारी कर्मचारी की समस्या के लिए वे बैठे है। जीवनदीप समिति की बैठक में रिसाली मंडल अध्यक्ष शैलेन्द्र शेण्डे, अंजोरा मंडल अध्यक्ष गिरीश साव, उतई मंडल अध्यक्ष फत्तेलाल जी उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत डाॅ. देवेन्द्र किशोर बेलचंदन, डाॅ. मनीषा ठाकुर, डाॅ. नरेन्द्र गोयल, राजेन्द्र वर्मा राजेन्द्र डहरे, विक्रम रामटेके ने किया। बैठक में बी.एम.ओ. डाॅ. देवेन्द्र किशोर बेलचंदन ने सामुदायीक, प्राथमिक और उपस्वास्थ्य केन्द्रों की समस्याओं से अवगत कराया।


इन मुद्दों पर हुई चर्चा


उतई सामुदायीक स्वास्थ्य केन्द्र: जे.डी.एस. कर्मचारियों का वेतन वृद्धी। मरीजों से एक्सरे एवं लैब जांच में न्यूनतम शुल्क लिया जाए, जिससे अनावश्यक जांच पर लगाम लगाया जा सके। नगर पंचायत द्वारा किए जा रहे विकास कार्य बेहद धीमा है। भवन जर्जर है, नवनी भवन की आवश्यकता है।


रिसाली सामुदायीक स्वास्थ्य केन्द्र: अस्पताल संचालन के लिए जगह का अभाव। स्थाई भवन के लिए जगह चिन्हित की जाए। सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात किया जाए।


सामुदायीक स्वास्थ्य केन्द्र निकुम: वाहन पार्किंग (मरीज एवं स्टाॅफ के लिए)। बी.एम.डब्ल्यू. संग्रहण के लिए 1200 वर्ग फीट कक्ष की मांग। पेयजल संकट को दूर करने नए सिरे से प्लान। गार्डन तैयार करने के लिए मनरेगा से नाली की व्यवस्था। पुरूष शौचालय का मरम्मत शीघ्र कराया जाए।

(400 बिस्तर के लिए प्रयास)

एजेण्डा सुनने के बाद दुर्ग ग्रामीण विधायक ने कहा कि वे समस्याओं को सूचीबद्ध करें। वे शासन से हर स्तर पर चर्चा कर राशि उपलब्ध कराऐंगे। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि रिसाली में 400 बिस्तर का अस्पताल बने। इसके लिए वे जमीन समेत अन्य संसाधन के लिए उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। वैसे भी डबल इंजन सरकार जल्द ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा निर्णय ले रही है। चुनाव के बाद उस पर कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। दुर्ग ग्रामीण विधायक ने कहा कि ऐसे उपस्वास्थ्य केन्द्र की सूची अलग से बनाए जो किराए या फिर अन्य भवनों में संचालित हो रहा है।