Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कार रैली के साथ विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाकर मतदाताओं को कर रहे जागरूक, जिला निर्वाचन कार्यालय के साथ नेहरू युवा केंद्र चला रहा मतदाता जागरूकता अभियान, अपने मताधिकार का प्रयोग करना हम सब की जिम्मेदारी और कर्तव्य : श्री जनमेजय महोबे

 कवर्धा  कवर्धा, स्वामी करपात्री जी हायर सेकेंडरी स्कूल में चल रहे निर्वाचन प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय...

Also Read

 कवर्धा




 कवर्धा, स्वामी करपात्री जी हायर सेकेंडरी स्कूल में चल रहे निर्वाचन प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे ने प्रशिक्षणार्थियों को शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने शपथ दिलाई। शपथ दिलाते हुए सभी को कहा गया कि वह अपने क्षेत्र में लोगों को प्रेरित करें कि वह अपना मताधिकार का प्रयोग करें और मतदान तिथि को आवश्यक रूप से अपने बूत में जाकर लोकतंत्र में मिली जिम्मेदारियां का निर्वहन करें। उल्लेखनीय है कि जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत आज प्रशिक्षण सत्रों का अवलोकन करने आए जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महोबे ने प्रशिक्षणार्थियों को निर्वाचन कार्य के अंतर्गत सौंपे गए दायित्वों का तत्परता पूर्वक पालन करने का संदेश दिया साथ ही सबको शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने शपथ दिलाई।



 *कार रैली के द्वारा मतदान करने किया जागरूक*


      इस अवसर पर स्वीप कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कबीरधाम श्री संदीप कुमार अग्रवाल ने कहा की 26 अप्रैल 2024 को लोकसभा संसदीय क्षेत्र राजनांदगांव के लिए जिले में वोट डाले जाएंगे। हम सभी की जिम्मेदारी है कि अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के इस महापर्व में हम अपनी भागीदारी निभाए । मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में कवर्धा शहरी क्षेत्र में शिक्षा विभाग के द्वारा कार रैली का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।अपने कारों में मतदाता जागरूकता का बैनर पोस्टर लगाकर नारा देते हुए लोगों को बताया किया गया कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग करें। साथ ही कहा गया कि जनता का हर एक वोट लोकतंत्र को मजबूत बनाता है और यह हमारी जिम्मेदारी एवं कर्तव्य है कि हम इसमें भाग ले।



ग्राम सांवतपुर की महिलाओं ने कहा हम सब करेंगे मतदान और लोगो को भी करेंगे जागरूक


नेहरू युवा केंद्र कवर्धा के वॉलिंटियर्स ने ग्राम पंचायत सावतपुर विकासखंड पंडरिया में महिलाओं को मतदान करने की प्रक्रिया बताई तथा कहां की यह हम सब नागरिकों की जिम्मेदारी है के अपने मत अधिकार का प्रयोग करें। जागरूकता अभियान के दौरान आह्वान किया गया कि सभी महिलाएं अपने गांव में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं को शत प्रतिशत मतदान करने का शपथ दिलाया गया।