Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आज चित्रकोट महोत्सव 2024 का उद्घाटन,मुख्यमंत्री कन्या विवाह कार्यक्रम में 340 नव दंपत्तियों को आशीर्वाद देंगे

  रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज चित्रकोट महोत्सव 2024 का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वे मुख्यमंत्री कन्या विवाह कार्यक्रम में 340 नव दंप...

Also Read

 रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज चित्रकोट महोत्सव 2024 का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वे मुख्यमंत्री कन्या विवाह कार्यक्रम में 340 नव दंपत्तियों को आशीर्वाद देंगे. बस्तर संभाग के लिए 208.32 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत के 643 विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन करेंगे. चित्रकोट महोत्सव के उद्घाटन समारोह में कवि सम्मेलन, स्कूली छात्र-छात्राओं की प्रस्तुति, लोक नर्तकदलों की प्रस्तुति और ब्लिस डांस ट्रुप की सांस्कृतिक प्रस्तुति होगी.



क्लाईमेट चेंज कॉन्क्लेव का आयोजन

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दो दिवसीय क्लाईमेट चेंज कॉन्क्लेव के आयोजन में शामिल होंगे. जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने रायपुर में देशभर के विशेषज्ञ और पर्यावरण विद् जुटेंगे. शहर के एक निजी होटल में ये आयोजन होगा. इस कॉन्क्लेव में जलवायु परिवर्तन की वैश्विक चुनौतियों और इसके प्रतिकूल प्रभावों के बारे में देश के प्रख्यात विषय-विशेषज्ञों द्वारा महत्वपूर्ण जानकारियां और अनुभव साझा की जाएगी.

भाजपा प्रत्याशियों की बैठक

बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशियों की आज मैराथन बैठक होगी. जिसमें चुनाव संचालन समिति, चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक होनी है. मीटिंग में सभी मंत्रियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी. मीडिया विभाग, सोशल मीडिया विभाग समेत अन्य प्रबंधन समितियों की अलग अलग बैठक होगी.

अयोध्या जाएंगे छत्तीसगढ़ के श्रद्धालु

छत्तीसगढ़ के 850 श्रद्धालु आज स्पेशल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे. श्रीरामलला दर्शन योजना के तहत भक्त श्रीराम के दर्शन करेंगे. सुबह 10:30 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 7 से ट्रेन रवाना होगी. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे. इस दौरान पर्यटन, संस्कृति, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी मौजूद रहेंगे. हर जिले से 40 यात्रियों पर एक अनुरक्षक भी साथ में भेजा जाएगा.

मौसम का मिजाज

प्रदेश में मौसम का बदलाव अभी संभव नहीं है. राज्य में दिन का अधिकत्म तापमान 28 से 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हालांकि विक्षोभ के चलते बादल छाए रह सकते हैं. वहीं कुछ क्षेत्र में बारिश और बूंदाबादी की स्थिति भी बन सकती है.