Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

17 प्रकोष्ठों के माध्यम से जनता को साधेगी भाजपा, 3 मार्च को होगी समस्त प्रकोष्ठों की संयुक्त सम्मलेन, भाजपा के सम्मलेन में होंगे 1500 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल, मुख्यमंत्री साय, प्रदेश अध्यक्ष देव, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री जम्वाल, प्रदेश संगठन महामंत्री साय उपस्थित रहेंगे

 रायपुर रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के समस्त प्रकोष्ठों का एक दिवसीय सम्मेलन आगामी 3 मार्च को सुबह 10.30 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठा...

Also Read

 रायपुर


रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के समस्त प्रकोष्ठों का एक दिवसीय सम्मेलन आगामी 3 मार्च को सुबह 10.30 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित किया जाएगा। भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं समस्त प्रकोष्ठों के संयोजक रामजी भारती ने शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल सहित समस्त 17 प्रकोष्ठों के संयोजक,  अध्यक्ष, पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।


भाजपा प्रदेश महामंत्री रामजी भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में तेजी विकास कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने 2047 तक देश को विकसित भारत का संकल्प किया है। इसके लिए देश भर से 1 करोड़ से ज्यादा सुझाव लिए जायेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है की भाजपा की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए संकल्पित सरकार है। केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में कई जन कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया है और देश की जनता इनका लाभ भी ले रही है।


भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री भारती ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा जोरशोर से तैयारियों में जुट गई है। चुनाव प्रबंधन समिति, क्लस्टर प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है। अबकी बार 400 पार का संकल्प लेकर भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए संकल्पित है। श्री भारती ने बताया कि सम्मेलन में समस्त प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के लिए जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी। इस बैठक में प्रकोष्ठों के दायित्व व कार्य का विभाजन होगा जिसके अंतर्गत केंद्र की योजनाओं को लेकर जनता और लाभार्थियों से मिलना है, प्रत्येक बूथ के 10 घरों में झंडा लगाना है, बूथ में 10 दीवार लेखन करना है। जगह-जगह चौपाल लगाकर केंद्र की योजनाओं से जनता से चर्चा करनी है। यह अभियान 3 मार्च से शुरू होकर यह आगामी लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगा।


भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री भारती ने कहा कि इसके लिए सभी प्रकोष्ठों को पार्टी द्वारा जिम्मेदारियाँ दी गई है। विधि प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अधिवक्ता, विधि एवं कानून से जुड़े लोगों से मिलेंगे और भाजपा की रीति नीति एवं विचारधारा के बारे में बताएंगे। उसी तरह आर्थिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आर्थिक क्षेत्र के लोगों से, एन.जी.ओ. प्रकोष्ठ स्वयंसेवी संगठन के लोगों से मिलेंगे। चिकित्सा प्रकोष्ठ चिकित्सा एवं चिकित्सकीय पेशे के लोगों से मिलकर उनसे चर्चा करेंगे। मछुआरा प्रकोष्ठ, शिक्षा प्रकोष्ठ शिक्षा से जुड़े सभी सरकारी गैर सरकारी शिक्षण संस्थान के लोगों को भाजपा की विचारधारा से जोड़ेंगे। सहकारिता प्रकोष्ठ सहकारिता क्षेत्रों के लोगों को, व्यापार प्रकोष्ठ व्यापारिक कॉमर्स क्षेत्र के लोगों से, व्यवसायी प्रकोष्ठ व्यवसाय करने वाले लोगों से, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ झुग्गी झोपड़ी क्षेत्रों में जाकर, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ सांस्कृतिक एवं कला क्षेत्र के लोगों से, आर.टी.आई प्रकोष्ठ सूचना संकलन करने वाले, बुनकर प्रकोष्ठ बुनकर करने वाले सभी लोगों से, पंचायत प्रकोष्ठ ग्राम पंचायतों में रहने वालों से, नगरीय निकाय प्रकोष्ठ नगरीय निकाय में रहने वालों, प्रदेश सोशल मीडिया सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले, प्रदेश आईटी सेल तकनीकी क्षेत्र के लोगों से मिलकर जुड़कर भाजपा के कार्यों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताएंगे। श्री भारती ने कहा कि इनके माध्यम से भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में अंतिम व्यक्ति तक पहुँचने का अभियान प्रारंभ कर रही है।


इस दौरान पत्रकार वार्ता में प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, एनजीओ प्रकोष्ठ संयोजक सुरेन्द्र पाटनी, आर्थिक प्रकोष्ठ संयोजक राजेश अग्रवाल, विधि प्रकोष्ठ संयोजक जेपी चंद्रवंशी, व्यवसायी प्रकोष्ठ संयोजक प्रदीप सिंह, सांकृतिक प्रकोष्ठ संयोजक राजेश अवस्थी मौजूद रहे।