Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आज 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू,परीक्षा केंद्र में शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत किया

  बलौदाबाजार.   छत्तीसगढ़ में आज 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हुई. पहले दिन परीक्षा के पहले परीक्षा केंद्र में शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं का त...

Also Read

 बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ में आज 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हुई. पहले दिन परीक्षा के पहले परीक्षा केंद्र में शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत किया और अच्छे से पेपर लिखने और उज्जवल भविष्य को लेकर शुभकामनाएं दी. बता दें कि 12वीं-12वीं की परीक्षा के लिए जिले में 116 सेंटर बनाए गए हैं. आज 12वीं के 12800 परीक्षार्थियों ने हिंदी विषय की परीक्षा दी. प्रश्नपत्र सरल होने से परीक्षा केंद्रों से छात्र हंसते हुए बाहर निकले. वहीं कल दसवीं बोर्ड की परीक्षा होगी.आज जब परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा देने पहुंचे तो उनके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा. जब स्कूल के मुख्य द्वार पर प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत किया और अच्छे से पेपर बनाने व उज्जवल भविष्य को लेकर शुभकामनाएं दी. इसका फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि यह फोटो गुरूकुल इंग्लिश मीडियम स्कूल का है.


छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बलौदाबाजार भाटापारा जिले में बोर्ड परीक्षा के लिए 116 केंद्र बनाए गए, जहां 30,500 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे. आज 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 12800 परीक्षार्थी शामिल हुए. परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन के लिए 13 उड़नदस्ता दल बनाए गए हैं, जो सभी केंद्रों का निरीक्षण किया.

कल से शुरू होगी दसवीं बोर्ड की परीक्षा

12वीं बोर्ड परीक्षा के पहले दिन जिला शिक्षा अधिकारी बीएल देवांगन ने जिले के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया और व्यवस्था देखी. उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों में सुव्यवस्थित रूप से परीक्षा संचालित हुई. जिले में 116 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 12800 परीक्षार्थी आज 12वीं बोर्ड के हिंदी विषय की परीक्षा दिए. कल से दसवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू होगी.