Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बस्तर सीट में छंटनी के बाद 11 प्रत्याशी मान्य, 19 अप्रैल को होना है मतदान

 लोकसभा निर्वाचन 2024 के प्रथम चरण के लिए कुल 11 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र विधिमान्य पाए गए हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब क...

Also Read

 लोकसभा निर्वाचन 2024 के प्रथम चरण के लिए कुल 11 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र विधिमान्य पाए गए हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र में कुल 12 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र जमा किए थे. नामांकन पत्रों की संवीक्षा के बाद बस्तर लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन के लिए अब 11 अभ्यर्थी शेष हैं. प्रथम चरण के लिए नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 मार्च 2024 है. बता दें कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल 2024 को मतदान होना है.

 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना कंगाले ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत दूसरे चरण के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. द्वितीय चरण अंतर्गत महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के लिये अभी तक किसी भी अभ्यर्थी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है.

द्वितीय चरण अंतर्गत 4 अप्रैल 2024 तक अभ्यर्थी नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे. नामांकन पत्रों की संवीक्षा 5 अप्रैल को होगी और 8 अप्रैल तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे. द्वितीय चरण के लिए 26 अप्रैल 2024 को मतदान होगा.