Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

महिला दिवस पर 8 मार्च को पात्र हितग्राहियों के खाते में आ जाएगी महतारी वंदन योजना कर दियाकी राशि

  *- 8 मार्च को डीबीटी के माध्यम से बैंक खाते में होगा राशि का अंतरण* महतारी वंदन योजना की राशि     छत्तीसगढ़ . असल बात न्यूज़ .     महतारी ...

Also Read

 




*- 8 मार्च को डीबीटी के माध्यम से बैंक खाते में होगा राशि का अंतरण* महतारी वंदन योजना की राशि  

 छत्तीसगढ़ .

असल बात न्यूज़ .    

महतारी वंदन योजना की राशि के खाते में आने का सभी जगह बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. अभी इसमें दावा आपत्तियों का निराकरण किया जा रहा है.आगामी 2 मार्च को इसके अंतिम सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा. हितग्राहियों को यह राशि प्राप्त करने के लिए अपने बैंक में डीबीटी वाला फॉर्म भी भर कर जमा करना होगा.

        महतारी वंदन योजना के तहत अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आगामी 8 मार्च को पात्र महिला हितग्राहियों को डीबीटी के माध्यम से उनके बैंक खाते में राशि का अंतरण किया जाएगा। योजना अंतर्गत पात्र महिला को प्रतिमाह 1000 रूपए यानी हर साल 12 हजार रूपए का भुगतान डीबीटी के माध्यम से किया जाएगा। इस योजना के तहत एकीकृत बाल विकास परियोजना भिलाई 01 अंतर्गत लगभग 108998 आवेदन मिले हैं। 

पात्र हितग्राहियों की अनंतिम सूची जारी होने के बाद हितग्राही संबंधित आंगनबाड़ी केन्द्र या ग्राम पंचायत में जाकर अपने आवेदन की स्थिति और उस पर की गई कार्यवाही के बारे में जान सकते हैं। हितग्राहियों के लिए महतारी वंदन योजना के ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन पत्र की स्थिति ज्ञात करने की सुविधा दी गई है। हितग्राही अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या आधार नंबर दर्ज कर अपने आवेदन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

*महतारी वंदन योजना के लिए  DBT वाला बैंक खाता कैसे चालू करें-

      इसके लिए जिस भी बैंक में खाता है उस बैंक से  DBT शुरू करने वाला फॉर्म भरकर अपना बैंक पासबुक और अपने आधार कार्ड का छायाप्रति लगाकर बैंक में जमा करना होगा। बैंक में फॉर्म को जमा करने के बाद बैंक द्वारा आपके खाते में डीबीटी एक्टिव हो जाएगा।