Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मोदी सरकार 10 साल में फेलियर साबित हुई

रायपुर रायपुर/ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि 10 साल में मोदी सरकार चुनाव में किये वादे को पूरा करने में फेलियर साबित ...

Also Read

रायपुर



रायपुर/ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि 10 साल में मोदी सरकार चुनाव में किये वादे को पूरा करने में फेलियर साबित हुई है। अच्छे दिन के सपने दिखा कर और 15-15 लाख रूपए खाता में आने का सब्जबाग दिखाकर जनता का वोट लेने के बाद मोदी सरकार वोट देने वाली जनता की मूल जरूरत दूध, दही, चावल, दाल, गेहूं, आटा बेसन, पुस्तक, कॉपी, स्टेशनरी, हवाई चप्पल पर ही टैक्स वसूल रही है। पेट्रोल, डीजल पर मनमाना एक्साइज ड्यूटी लगा कर 27 लाख करोड़ रूपए जनता की जेब से निकाल लिया गया। रसोई गैस के दाम में मनमाना वृद्धि कर लूटमार की जा रही है। मोदी सरकार के वादाखिलाफी के लिए जितना भाजपा जिम्मेदार है उतना ही आरएसएस और उनके अनुशांगिक संगठन जिम्मेदार है। यही आरएसएस और उनके अनुशांगिक संगठनों ने लोगों को भरमा कर गुमराह कर भाजपा को सरकारी कंपनियां, डूबते बैंक, एलआईसी टूटते, सामाजिक समरसता पर बात करने से बच रहे है। जनता को गुमराह करने की साजिश कर रहे है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा के नेता बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी पर चर्चा करने से भाग रहे है। देश की जनता का महंगाई से बुरा हाल है। केंद्र में बैठी सरकार मात्र 2 लोग अडानी, अंबानी की आय बढ़ाने के लिये कर रही है। देश की अर्थव्यवस्था डूबने की कगार पर है, बैंक डूब रहे है, एलआईसी डूब रहे है, सरकारी कंपनियां बिक रही है, आम लोगों के रोजगार छीने जा रहे हैं, महंगाई का प्रकोप घर-घर में दिख रहा है पर जवाब देने से बचने के लिए भाजपा का नेता धर्म से धर्म को लड़ा कर, जात से जात को लड़ा कर वैमनस्यता फैलाकर राजनीतिक रोटी सेक रहे है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा सरकार बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में असफल और नकारा साबित हुई है। अभी हाल ही में देश भर में हुई सर्वे में एक बात सामने आई है कि मोदी सरकार की गलत नीतियों, रोजगार देने में असफलता, पेट्रोल, डीजल में मनमाना एक्साइज ड्यूटी, रेल यात्रा का महंगा होना, सड़कों पर टोल टैक्स के दरों में वृद्धि एवं आवश्यक वस्तुओं पर भी लगाई गई जीएसटी के चलते आम लोगों के आय एवं बचत घटी है और मुखिया को घर चलाने के लिए घर की आवश्यकताओं को पूर्ति करने के लिए 77 प्रतिशत तक के ऋण लेने पड़े है, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार को कोई वास्ता नहीं।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी ने प्रदेश में आकर जनता से वादा किया था कि केंद्र में उनकी सरकार बनेगी तो सभी के खाते में 15-15 लाख रूपए आएंगे। बीते 10 साल से प्रदेश की जनता 15 लाख रूपए खाते में आने का इंतजार कर रही है, किस तारीख को पैसा जनता के खाते में ट्रांसफर होगा? दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा था, 10 साल में प्रदेश के 43 लाख युवाओं को रोजगार मिलना था जो अब तक केंद्र सरकार ने नहीं दिया है। वह रोजगार प्रदेश के युवाओं को कब मिलेगा तारीख बताने की कृपा करें? 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा किया गया था आज हालात यह है कि मोदी सरकार के गलत नीतियों के चलते बढ़ती महंगाई से जनता हताश और परेशान है। महंगाई से जनता को राहत किस तारीख को मिलेगी यह बता दे? 2023 भी निकल चुका है लेकिन किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है? लोकसभा चुनाव में यह मुद्दे प्रभावी होंगे।





कोयलीबेड़ा मुठभेड़ की हाईकोर्ट के जज की निगरानी में न्यायिक जांच हो - दीपक बैज,


मुठभेड़ में मारे गये लोगों के परिजन और ग्रामीण, मृतकों के नक्सली होने से इंकार कर रहे


रायपुर/28 फरवरी 2024। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कांकेर के कोयलीबेड़ा मुठभेड़ की उच्चस्तरीय जांच की मांग किया है। कांकेर जिले की पुलिस द्वारा 25 फरवरी को कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में हुये तथाकथित पुलिस और नक्सली मुठभेड़ के संबंध में मुठभेड़ में मारे गये लोगों के बारे में उनके परिजनों तथा ग्रामीणों द्वारा गंभीर सवाल खड़ा किया जाना तथा कहना कि मारे गये तीनों लोग नक्सली नहीं थे उनके यह आरोप बेहद ही चौकाने वाले है तथा उन सभी के परिजनों ने मृतकों के बैंक पासबुक, आधार कार्ड, मनरेगा कार्ड, पेन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड सभी कुछ दिखाया है। कांकेर जिला मुख्यालय में मृतकों के परिजन स्वयं सामने शिकायत करने आये थे।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि मारे गये लोगों की पत्नियों ने कहा कि वे सब चावल, दाल लेकर रस्सी लेने जा रहा हूं बोलकर निकले थे। अभी तेंदूपत्ता बूटा कटाई का समय है। अप्रेल में तेंदूपत्ता तोड़ाई होता है उसके लिए सब लोग अभी रस्सी जुगाड़ कर लेते है। उसी को लेने ये लोग जंगल गए थे, हमारे पति नक्सली नहीं है, और ये लोग जो समान दिखा रहे है, वैसा कुछ नहीं है। हमारे पति को नक्सली बता कर मारा गया है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायतें बेहद ही गंभीर और संवेदनशील है। आरोप पुलिस पर लगे है। आरोपों को गंभीरता को देखते हुये यह आवश्यक है कि इस मामले की उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच की जानी चाहिये। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश की निगरानी में इस मुठभेड़ की जांच कराई जाये।






ज़ब मुख्यमंत्री निवास ही सुरक्षित नहीं ऐसे में आम जनता की सुरक्षा भगवान भरोसा


साय सरकार में जनता सुरक्षित रहेगी इसकी कोई गारंटी नहीं


रायपुर/। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जब मुख्यमंत्री निवासी ही सुरक्षित नहीं है, पिस्तौल लेकर लोग वहां पहुंचे जा रहे हैं ऐसे में आम जनता की सुरक्षा तो भगवान भरोसा हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था लचर हो गई है। 3 महीने में तीन दर्जन से अधिक हत्या हो गई है। नक्सली वारदात, चाकू बाजी, लूटपाट, अपहरण, रेप-गैंगरेप की घटनाएं बढ़ गई। सूदखोर भूमाफिया का आतंक बढ़ गया हैं। गृह मंत्री के गृह जिला कवर्धा में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र बैगा जनजाति की तीन सदस्यों की हत्या कर दी गई, बलौदा बाजार जिला में घर में आग लगाकर दो लोगों की हत्या कर दी गई, दो लोग घायल हैं, भाजपा के विधायक पुलिस के अधिकारी को देख लेने की धमकी देते हैं। भाजपा से जुड़े नेता 6 वर्ष की मासूम का किडनैप कर फिरौती नहीं मिलने पर उसकी हत्या कर देता है। पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल है। आम जनता अपने जान माल को लेकर चिंतित है।


प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के सरकार के दौरान कानून मजबूती से काम कर रहा था अपराधियों में कानून का भय दिखता था। भाजपा की सरकार बनते ही सुरक्षा में लगे अधिकारी, कर्मचारी ही भयभीत नजर आते हैं। भाजपा नेता अपराधियों पर कार्यवाही को रोकने के लिए सुरक्षा में लगे जवानों को धमकाते, चमकाते हैं, ट्रांसफर करने की धमकी दी जाती है। गृह मंत्री को हवा हवाई बयान बाजी से फुर्सत नहीं है। गृह मंत्री अपने गृह जिला के ही नागरिकों की रक्षा नहीं कर पा रहे हैं, प्रदेश के नागरिकों की क्या रक्षा करेंगे? अपराध नियंत्रण करने में नाकाम गृह मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।




प्रेस विज्ञप्ति


कोयलीबेड़ा नक्सली मुठभेड़ की जांच हेतु समिति का गठन


रायपुर/28 फरवरी 2024। कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भोमरा हुरतराई मिच्चेबेड़ा एवं आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान कथित नक्सली मुठभेड़ में तीन ग्रामीणों की हुई मौत की घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पूर्व विधायक शिशुपाल सोरी के नेतृत्व में सात सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है।


जांच समिति में पूर्व विधायक शिशुपाल सोरी संयोजक, पूर्व विधायक संतराम नेताम सदस्य, पूर्व विधायक शंकरलाल ध्रुव सदस्य, प्रदेश उपाध्यक्ष बीरेश ठाकुर सदस्य, प्रदेश महामंत्री नरेश ठाकुर सदस्य, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रूपसिंह पोटाई सदस्य, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुभद्रा सलाम सदस्य है।


जांच समिति के सदस्यों को कहा गया है कि वे अविलंब प्रभावित गामों का दौरा कर पीड़ित परिजनों सहित स्थानीय ग्रामवासियों से भेंट एवं चर्चा कर घटना की वस्तुस्थिति से अवगत होकर अपना प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें।