Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

CM साय ने मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा से की मुलाकात, डिप्टी सीएम अरुण साव भी रहे मौजूद

  रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को नवा रायपुर, अटल नगर स्थित न्यू सर्किट हाउस में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति...

Also Read

 रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को नवा रायपुर, अटल नगर स्थित न्यू सर्किट हाउस में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति रमेश सिन्हा से सौजन्य मुलाकात की. इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव भी उपस्थित थे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर नियुक्ति से पहले जस्टिस रमेश कुमार सिन्हा इलाहाबाद हाईकोर्ट में नियुक्त थे. उन्होंने सन् 1990 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री ली. इसके बाद 8 सितंबर 1990 को अधिवक्ता के रूप में नामांकन करवा वकालत की शुरुआत की थी. इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते हुए उन्हें क्रिमिनल व सिविल मैटर में दक्षता हासिल हुई. 21 सालों की वकालत के बाद बार कोटे से 21 नवंबर 2011 को वे इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पदस्थ हुए. लगभग 2 साल बाद 6 अगस्त 2013 को उन्होंने स्थायी न्यायाधीश के रूप में इलाहाबाद हाईकोर्ट में काम शुरू किया. वे प्रशासनिक आयोग लखनऊ के सदस्य पद पर भी रहे हैं. उनकी सेवानिवृत्ति की तिथि 4 सितंबर 2026 है.