Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

वाइस एडमिरल बी शिवकुमार, एवीएसएम, वीएसएम ने युद्धपोत उत्पादन और खरीद नियंत्रक के पद का कार्यभार संभाला

    नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।।        वाइस एडमिरल बी शिवकुमार ,  एवीएसएम ,  वीएसएम ने  युद्धपोत उत्पादन और खरीद नियंत्रक   के रूप में कार्य...

Also Read

 

 



नई दिल्ली।

असल बात न्यूज़।।       

वाइस एडमिरल बी शिवकुमारएवीएसएमवीएसएम ने  युद्धपोत उत्पादन और खरीद नियंत्रक के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (70वें कोर्स) के पूर्ववर्ती छात्र रहे वाइस एडमिरल बी शिवकुमार को 01 जुलाई 1987 को भारतीय नौसेना में एक इलेक्ट्रिकल ऑफिसर के रूप में कमीशन किया गया था।


 उन्होंने आईआईटी चेन्नई से इंजीनियरिंग और उस्मानिया विश्वविद्यालय से प्रबंधन में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। फ्लैग ऑफिसर ने नौसेना और कमान मुख्यालयडॉकयार्ड और प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में स्टाफ और मटेरियल शाखा में विभिन्न महत्वपूर्ण नियुक्तियों पर कार्य किया है।

 

फ्लैग ऑफिसर ने विभिन्न रूप में रंजीतकृपाण और अक्षय जैसे फ्रंटलाइन जहाजों पर काम किया है और आईएनएस वलसुरा की कमान भी संभाली है। वह अपनी विशिष्ट सेवा के लिए अति विशिष्ट सेवा पदक और विशिष्ट सेवा पदक प्राप्त कर चुके हैं। फ्लैग ऑफिसर के रूप में युद्धपोत उत्पादन और खरीद के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले उन्होंने नई दिल्ली में मुख्यालय एटीवीपी के कार्यक्रम निदेशकनौसेना मुख्यालयएएसडी (मुंबई) में मेटेरियल (आईटी एंड एस) के सहायक प्रमुख और चीफ स्टाफ ऑफिसर (तकनीकी)/मुख्यालय डब्ल्यूएनसी के रूप में कार्य किया है।