Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बोनस राशि के भुगतान में देरी हुई तो हीला-हवाला करने वाले बैंकर्स के विरूद्ध होगी कार्रवाई,किसानों से कमीशन मांगने वाला सहकारी बैंक प्रबंधक निलंबित

  0 किसानों को बैंकर्स बोनस राशि का तत्परता से भुगतान करें: मुख्यमंत्री 0 किसानों से कमीशन मांगने वाला करगी रोड का सहकारी बैंक प्रबंधक निलंब...

Also Read


 0 किसानों को बैंकर्स बोनस राशि का तत्परता से भुगतान करें: मुख्यमंत्री

0 किसानों से कमीशन मांगने वाला करगी रोड का सहकारी बैंक प्रबंधक निलंबित

0 कलेक्टर बिलासपुर ने की कार्रवाई


रायपुर।

असल बात न्यूज़।।  

राज्य की नई सरकार ने किसानों को दो साल का बोनस देने की घोषणा की है और उसकी राशि किसानों के खाते में अंतरित कर दी गई है।इधर कई बैंकों में हितग्राहियों को बोनस की राशि का भुगतान करने में देरी करने की शिकायत आ रही है। सरकार ने इस पर भी कड़ा निर्णय लिया है और बोनस राशि के भुगतान में देरी करने,हीला-हवाला करने वाले पर बैंकर्स के विरूद्ध कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। बिलासपुर में  किसानों से कमीशन मांगने वाले सहकारी बैंक के एक प्रबंधक को आज निलंबित कर दिया गया है।

 मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य के किसानों को 25 दिसम्बर को प्रदाय की गई धान बोनस की राशि के आहरण में सहकारी बैंकों के प्रबंधकों द्वारा टाल-मटोल किए जाने के शिकायत मिलने पर गहरी नाराजगी जताई है। मुख्यमंत्री ने अपेक्स बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों सहित सभी सहकारी बैंकों के प्रबंधकों को किसानों की मांग के आधार पर उनके खाते से तत्परता से राशि का आहरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि किसानों को अपने बैंक खाते से राशि निकालने में किसी भी तरह की दिक्कत न हो, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री के निर्देश के परिपालन में कलेक्टरों द्वारा जिले में इस व्यवस्था पर निगरानी सुनिश्चित कराने के साथ ही हीला-हवाला करने वाले बैंकर्स के विरूद्ध कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

बिलासपुर जिले के करगी रोड सहकारी बैंक के प्रबंधक द्वारा धान बोनस की राशि आहरण में किसानों से कमीशन मांगे जाने की शिकायत की प्रारंभिक जांच सही पाये जाने पर वहां के प्रभारी शाखा प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर श्री अवनीश शरण के निर्देश पर जिला सहकारी बैंक के सीईओ द्वारा आज निलंबन आदेश जारी कर दिया गया है। गौरतलब है कि प्रभारी शाखा प्रबंधक श्री हरिश कुमार वर्मा के विरूद्ध किसानों ने कमीशन मांगे जाने एवं नहीं दिये जाने पर अभद्र व्यवहार करने की शिकायत की थी। कलेक्टर ने मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे। प्रथम दृष्टया शिकायत सही पाये जाने के फलस्वरूप प्रभारी प्रबंधक के निलंबन की कार्रवाई की गई है।