Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

संत थॉमस महाविद्यालय मे "करियर ऑप्शन इन सिविल सर्विसेज " विषय पर प्रमाणपत्र कार्यक्रम का उद्घटान

  भिलाई. असल बात न्यूज़.      सिविल सर्विसेज एस्पिरेंट्स क्लब ने "करियर ऑप्शन इन सिविल सर्विसेज" पर अपने पंद्रह दिवसीय प्रमाणपत्र क...

Also Read

 भिलाई.

असल बात न्यूज़.   

  सिविल सर्विसेज एस्पिरेंट्स क्लब ने "करियर ऑप्शन इन सिविल सर्विसेज" पर अपने पंद्रह दिवसीय प्रमाणपत्र कार्यक्रम का उद्घाटन किया। प्रमाणपत्र कार्यक्रम का उद्देश्य डिग्री कार्यक्रम के साथ-साथ यूपीएससी और अन्य प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के विभिन्न पहलुओं में अंतर्दृष्टि प्रदान करना है।

 सिविल सर्विसेज एस्पिरेंट्स क्लब की संयोजक डॉ. शीजा वर्की ने सभा का स्वागत किया। प्राचार्य डॉ. एम. जी. रोईमोन  ने विशिष्ट अतिथि का अभिनंदन किया और कहा की किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए दृढ़ संकल्प, दृढ़ता और परिश्रम के महत्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर बोलते हुए, आईक्यूएसी समन्वयक डॉ. देबजानी मुखर्जी ने छात्रों को लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति रखने के लिए प्रेरित किया।

यूपीएससी कोचिंग अकादमी के प्रोफेशनल संकाय श्री विनय सिंह इस अवसर पर अतिथि वक्ता थे। उन्होंने भारत में सिविल सेवाओं के महत्व और इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले संभावित करियर पथ पर जोर दिया।उन्होंने उम्मीदवारों को प्रेरित करने के लिए कई आईएएस अधिकारियों की वास्तविक जीवन की कुछ प्रेरणादायक कहानियाँ साझा कीं। सेवा में कैरियर विकल्पों के बारे में बात करते हुए, उन्होंने उम्मीदवारों से कई प्रश्न पूछे, उनसे सिविल सेवा में उनकी रुचि के बारे में पूछा और सिविल सेवा परीक्षा में विशेषज्ञता पेपर का चयन करने के लिए तैयारी कैसे करें।

कार्यक्रम का संचालन दीप्ति  संतोष  (प्रमुख, प्रभारी समाजशास्त्र विभाग) द्वारा किया गया, और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. शुभा दीवान (सहायक  प्रोफेसर, जैव-प्रौद्योगिकी विभाग) द्वारा किया गया, विभागों के प्रमुख, शिक्षक , सिविल सर्विसेज एस्पिरेंट्स क्लब के सदस्य और कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राए उपास्थि थे  I यह प्रमाणपत्र कार्यक्रम ३ १  जनवरी, २ ०२४  को समाप्त होगा।