Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

70 हजार से अधिक नागरिक विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर हुए शामिल, पीएम स्वनिधि से ऋण लेने 12 सौ लोगों ने लिया फाॅर्म

भिलाई भिलाईनगर। नगर पालिक निगम, भिलाई क्षेत्र में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का अंतिम पड़ाव मंगल बाजार छावनी शहीद चुम्मन वार्ड 40...

Also Read

भिलाई



भिलाईनगर। नगर पालिक निगम, भिलाई क्षेत्र में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का अंतिम पड़ाव मंगल बाजार छावनी शहीद चुम्मन वार्ड 40 में आयोजित हुआ। विगत 13 दिनों से चले यात्रा में 26 स्थलो पर शिविर लगाकर निगम के संपूर्ण 70 वार्डों के हितग्राहियों तक पहुंच बनाया गया और नागरिकों को शासन की जनकल्याणकारी योजना से जोड़ा गया है।

शिविर स्थल छावनी तथा मानव आश्रम सेक्टर 01 में पार्षद वीणा चंद्राकर , गिरिजा बंछोर, शकुन्तला साहू, जिला अध्यक्ष ब्रिजेश ब्रिजपुरिया, महामंत्री योगेन्द्र सिंह सहित जनप्रतिनिधि शामिल हुए और छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यापर्ण व टीप प्रज्जवलित कर उपस्थित लोगो को भारत को 2047 तक विकसित एवं समृद्व राष्ट्र बनाने का संकल्प दिलाये। 13 दिनों तक भिलाई निगम क्षेत्र के 26 स्थानों पर लगे शिविर में 70 हजार से अधिक नागरिकों ने उपस्थिति दर्ज कराई जिसमें से करीब 24606 नागरिकों ने विभिन्न योजनाओं में लाभ लेने के लिए आवेदन प्रस्तुत किये।             

संकल्प यात्रा शिविर को लेकर महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास लगातार माॅनिटरिंग करते रहे अधिकांशतः शिविर में उपस्थित हुए और अधिक से अधिक नागरिकों को शिविर के माध्यम से लाभ दिलाने के लिए अधिकारी कर्मचारी को निर्देशित करते रहे। शिविर में करीब 9016 लोगों ने आधार अपडेशन कराया, 9081 लोगों ने निःशुल्क स्वास्थ्य केम्प में ईलाज करवाये, उज्जवला योजना से गैस कनेक्शन लेने 1500 फाॅर्म भरे, 1200 लोगों ने पीएम स्वनिधि से ऋण लेने आवेदन किया तो शासन की योजनाओं का लाभ लेने वाले 151 हितग्राहियों शिविर स्थल पर अपनी सफलता की कहानी सुनाई। प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित शिविर में गर्भवती माताओं की गोदभराई, कुपोषण बच्चों को पोषक तत्वों का कीट प्रदान किया गया। विश्वकर्मा योजना से कारीगरों एवं शिल्पकारों को बढ़ावा देने जैसे स्टाॅल भी लगाए गए थे।