Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेंट थॉमस महाविद्यालय में वार्षिक खेल दिवस का आयोजन

भिलाई. असल बात न्यूज़.    सेंट थॉमस महाविद्यालय, रूआबांधा भिलाई के खेल परिसर में 38वें वार्षिक खेल दिवस का भव्य आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम ...

Also Read

भिलाई.

असल बात न्यूज़.   

सेंट थॉमस महाविद्यालय, रूआबांधा भिलाई के खेल परिसर में 38वें वार्षिक खेल दिवस का भव्य आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग के खेल निदेशक डॉ दिनेश कुमार नामदेव थे. सर्वप्रथम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एम. जी. रोईमोन ने अपने स्वागत उद्बोधन में सभी छात्रों एवं छात्राओं को खेल दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है जो हमें  शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के साथ ही अनुशासन, टीमवर्क एवं सदा ऊर्जावान रहने की प्रेरणा भी देता है.

 मुख्य अतिथि डॉ दिनेश कुमार नामदेव ने सेंट थॉमस महाविद्यालय के खिलाडियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस महाविद्यालय के छात्र विश्वविद्यालय के हर खेल में निरंतर अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहे हैं| उन्होंने कहा कि स्वयं को स्वस्थ एवं निरोग रखने के लिए प्रतिदिन हमें कम से कम 1 घंटा रोज व्यायाम एवं शारीरिक गतिविधियों के लिए देना चाहिए| इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रशासक फादर डॉ जोशी वर्गीस ने सभी प्रतिभागियों को विभिन्न खेलों में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनायें दी| कार्यक्रम में राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर बैडमिंटन, फुटबॉल, बास्केटबॉल एवं अन्य स्पर्धाओं में विजेताओं को उपस्थित अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया| खेल दिवस पर विभिन्न खेलों में पुरुष एवं महिला वर्ग में 100  मीटर, 200 मीटर एवं 400 मीटर रिले रेस का आयोजन किया गया| फील्ड वर्ग में गोला फेक, डिसकस थ्रो एवं ऊँची कूद की प्रतियोगिता कराई गयी| कार्यक्रम के अंत में चारों हाउसेस के लिए रस्साकशी की प्रतियोगिता आयोजित की गयी| इस दौरान महाविद्यालय की आईक्यूएसी संयोजक डॉ देबजानी मुख़र्जी, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण एवं अन्य छात्र - छात्रायें उपस्थित थे|

कार्यक्रम का संचालन प्रबंधन विभाग के सहायक प्राध्यापक एवं एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी महेंद्र इखार ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय के खेल अधिकारी कैलाश नारायण वर्मा ने दिया.




सेंट थॉमस कॉलेज में नियमित / निजी छात्रों का प्रायोगिक परीक्षा

सेंट थॉमस कॉलेज, भिलाई निम्नलिखित विभागों के नियमित और निजी छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा 01 फरवरी 2024 से शुरू होगी। विभिन्न विभाग हैं - मनोविज्ञान, रसायन विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, गणित, भौतिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, माइक्रोबायोलॉजी, वनस्पति विज्ञान, जूलॉजी, जैव प्रौद्योगिकी और आईटी।

बीए II और बीए III मनोविज्ञान के लिए परीक्षा की तारीख क्रमशः 1 फरवरी 2024 और                      2 फरवरी 2024 है।

अधिक जानकारी के लिए संबंधित विभाग से संपर्क करें।