Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के लोकसभा क्षेत्रों को तीन क्लस्टर में बाँट प्रभारी घोषित

  *लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, 11 लोकसभा क्षेत्रों को तीन क्लस्टर में बाँट प्रभारी तय किए *'आगामी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ ...

Also Read

 *लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, 11 लोकसभा क्षेत्रों को तीन क्लस्टर में बाँट प्रभारी तय किए

*'आगामी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों पर मुहर लगाने भारी संख्या में मतदान करेगी'

रायपुर।

असल बात न्यूज़.  

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ को बस्तर, रायपुर और बिलासपुर तीन क्लस्टर में बाँटा है जिसमें विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त कर दिया गया है.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा मोदी की गारंटी और मोदी जी के 10 वर्ष के कार्यकाल को लेकर और भाजपा की प्रदेश सरकार के पिछले एक महीने के अल्प कार्यकाल में लिए गए जनकल्याणकारी फैसलों को लेकर जनता तक जाने के लिए संगठनात्मक संरचना कर रणनीतिक तैयारियों को अंतिम रूप दे चुकी है। भाजपा ने लोकसभा की दृष्टिकोण से छत्तीसगढ़ को बस्तर, रायपुर और बिलासपुर तीन क्लस्टर में बाँटा है जिसमें विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। बस्तर क्लस्टर में बस्तर, काँकेर और महासमुंद लोकसभा क्षेत्रों को रखा गया है जिसके लिए प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, पूर्व मंत्री व विधायक अजय चंद्राकर, पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और यशवंत जैन को प्रभारी बनाया गया है। रायपुर क्लस्टर के तहत दुर्ग, राजनांदगाँव, रायपुर और जांजगीर-चाँपा लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रदेश प्रवक्ता, पूर्व मंत्री व विधायक राजेश मूणत, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव और पूर्व रायपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल प्रभारी बनाए गए हैं। बिलासपुर क्लस्टर में बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा और रायगढ़ लोकसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है जिसके लिए पूर्व मंत्री व विधायक अमर अग्रवाल, पूर्व मंत्री रामसेवक पैकरा और कृष्णा राय को प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है।

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की संगठनात्मक बैठकों का दौर शुरू हो गया है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नवीन, चुनाव सह प्रभारी डॉ. मनसुख मांडविया सहित केंद्रीय व प्रादेशिक नेतृत्व ने पदाधिकारियों, नेताओं व कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया है। प्रदेश में कार्यकर्ता सम्मेलनों में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव समेत लोकसभावार मंत्री, संगठन प्रभारी पहुँच रहे हैं और विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करके उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।