Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मंत्रिमंडल के सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह कुछ ही देर बाद से

  छत्तीसगढ़।  असल बात न्यूज़।।     छत्तीसगढ़ की नई सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार होने जा रहा है। कुछ ही देर बाद इसका समारोह शुरू हो जाएग...

Also Read

 छत्तीसगढ़।

 असल बात न्यूज़।।    

छत्तीसगढ़ की नई सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार होने जा रहा है। कुछ ही देर बाद इसका समारोह शुरू हो जाएगा। मंत्रिमंडल के विस्तार की बेसब्री के साथ प्रतीक्षा की जा रही थी। इसमें कौन-कौन मंत्री बनेगा, इसका पता तो शपथ लेने के दौरान ही पता चल सकेगा। फिलहाल राजभवन में मंत्रिमंडल के नए सदस्यों के  शपथ ग्रहण की तैयारिया पूरी कर ली गई है। 

राजभान में मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह कुछ देर बाद शुरू होने जा रहा है। हमें यह तो अनुमान था कि दुर्ग जिले से नए मंत्रिमंडल में कोई भी मंत्री नहीं बनने वाला है और आज जब मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण होने जा रहा है तो संभवत यह अनुमान  सही साबित होने वाला है। राज्य में चुनाव परिणाम आने के बाद से मंत्रिमंडल के गठन को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे और तरह-तरह के अटकलबाजियों  का दौर चल रहा था। अनुमान लगाने वाले लोग,कई राजनीतिक विश्लेषक तो बकायदा पोर्टफोलियो के साथ कौन-कौन मंत्री बनेगा उसके नाम सबको बताने लगे थे। लेकिन अभी जैसी जानकारी है शपथ ग्रहण में जो नाम सामने वाले हैं वे काफी चौकाने आने वाले होंगे। सूत्रों के अनुसार कई ऐसे नाम को मंत्रिमंडल में जगह मिल रही है जिनका कभी अनुमान नहीं किया गया था। 

राजनीतिक गलियारे में यह कहा जाता रहा है कि मंत्रिमंडल के गठन में इस बार इसलिए देरी होती रही है कि इसमें मामला, पुराने चेहरों और नए चेहरों को जगह देने के मुद्दे पर फंसता रहा है। संगठन के ही ढेर सारे लोगों के द्वारा आवाज उठाई जाती रही है कि पुराने कई चेहरों का मंत्रिमंडल में अब जगह नहीं मिलनी चाहिए। और संभवत, आप मतदाताओं ने भी भारतीय जनता पार्टी को बदलाव के मुद्दे पर मतदान किया है तो आम लोग भी नए मंत्रिमंडल में नए चेहरे को ही देखना चाहते हैं पुराने चेहरों को नहीं। पार्टी की सरकार के दौरान 15 वर्षों में कभी न कभी मंत्री रहने वाले कितने चेहरे इस बार जीत कर आए हैं यह तो सबको मालूम है। और पुराने चेहरों के द्वारा मंत्रिमंडल में फिर से जगह हासिल करने के लिए कितना दबाव बनाया जा रहा होगा, यह तो समझा जा सकता है। 

पार्टी ने नए चेहरे विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाया तो यह समझ में आ गया कि पार्टी आम लोगों की मानसिकता और भावनाओ को गंभीरता व बारीकी  से समझ रही है तथा उसी के अनुरूप ही इस बार काम करने वाली है। 

राजभान में इस समय भीड़ पहुंचने लगी है। जिन लोगों को मंत्री बनाए जाने वाला है उन्हें जानकारी मिल गई है और उनके समर्थक भी राजभवन  तक पहुंचने लगे हैं।


  • ... 


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता