Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राज्य के किसानों का विश्वास छत्तीसगढ़ की सरकार और मोदी जी पर बढ़ा है-मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में सुशासन की शुरूआत आज मोदी जी की गारंटी को पूरा करते हुए हो रही है-उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा

 कवर्धा सुशासन दिवस : कबीरधाम जिले के 86 हजार 363 किसानों के बैंक खाते में 119 करोड़ 23 लाख 07 हजार रूपए हस्तांतरित कवर्धा, भारत के पूर्व प्र...

Also Read

 कवर्धा



सुशासन दिवस : कबीरधाम जिले के 86 हजार 363 किसानों के बैंक खाते में 119 करोड़ 23 लाख 07 हजार रूपए हस्तांतरित

कवर्धा, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती के अवसर पर प्रदेश सहित कवर्धा के पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया। छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय एवं उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा अभनपुर के ग्राम बेन्द्री स्थित राज्य स्तरीय कार्यक्रम से वचुअर्ल जुडे़े। मुख्यमंत्री श्री साय ने सुशासन दिवस पर किसानों से किए वादे को पूरा करते हुए 2014-15 एवं 2015-16 का बकाया बोनस राशि प्रदेश के 11 लाख 76 हजार 815 किसानों को 3 हजार 7 सौ 16 करोड़ रुपए के धान का बकाया बोनस राशि का वितरण किया। इसी प्रकार कबीरधाम जिले के 86 हजार 363 किसानों के बैंक खाते में 119 करोड़ 23 लाख 07 हजार रूपए हस्तांतरित की। कवर्धा में कार्यक्रम की शुरूआत मंचस्थ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर की गई।

मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने संबोधित करते हुए कहा कि आज का ये दिन बड़ा ऐतिहासिक दिन है। 25 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के निर्माता भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्म दिवस सुशासन दिवस की आप सभी को बधाई। छत्तीसगढ़ के किसानों से हमने वादा किया था कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही 2 साल का बकाया बोनस हम किसानों को देंगे। मुझे बहुत खुशी हो रही है यह बताने में कि आज हमने छत्तीसगढ़ के 12 लाख से ज्यादा किसानों को 37 सौ 16 करोड़ रुपए हमने ट्रांसफर कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस भी बैंक में किसानों का खाता है, उन सभी को पैसा पहुंच गया है। मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि किसान आज काफी खुश हैं। राज्य के किसानों का विश्वास छत्तीसगढ़ की सरकार और मोदी जी पर बढ़ा है। हमने सरकार बनते ही गरीबों को 18 लाख आवास देने का निर्णय लिया। कई लोगों ने घर के लिए कर्ज लिया, कई अपना घर बना ही नहीं पाए उनके लिए आवास स्वीकृत किया गया। मोदी जी की गारंटी हम पूरी तरह से निभाएंगे। गरीब भूमिहीन मजदूरों को 10 हजार रुपए सालाना भी देंगे। पारदर्शिता के साथ 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे। हमारा वादा है हम 5500 मानक बोरा के हिसाब से तेंदूपत्ता खरीदेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि विवाहित महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना के अंतर्गत हर माह 1000 रूपए देने का प्रावधान भी हमने अनुपूरक बजट में कर दिया है। अब माताओं बहनों के खाते में साल में 12000 रूपए जाएगा।

जनता से किए वादे, मोदी की गारंटी को मुख्यमंत्री श्री साय के नेतृत्व में पूरा करेंगे-उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता, भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के कविता से अपने उद्बोधन की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस को छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में सुशासन की शुरूआत आज मोदी जी की गारंटी को पूरा करते हुए हो रही है। उन्होंने कहा कि छत्तसीगढ़ में मोदी जी के गारंटी जो हमने जनता से वादा किया है, उन सभी वादो पूरा करने मुख्यमंत्री श्री साय के नेतृत्व में पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि सरकार की पहली कैबिनेट में हमारी सरकार ने राज्य में 18 लाख गरीबो को आवास देने का निर्णय लिया। कई लोगों ने घर के लिए कर्ज लिया, कई अपना घर बना ही नहीं पाए उनके लिए आवास स्वीकृत किया गया। इसी तरह जनता से किए गए सभी गारंटी को क्रमबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।

कवर्धा के पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित सुशासन दिवस पर पूर्व संसदीय सचिव श्री मोतिराम चंद्रवंशी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुशीला भट्ट, जिला पंचायत सदस्य श्री रामकुमार भट्ट, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष पटेल, जनपद अध्यक्ष श्रीमती इंद्रणी दिनेश चंद्रवंशी, उपाध्यक्ष श्री विरेन्द्र साहू, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री अनिल ठाकुर, श्रीमती देवकुमारी चंद्रवंशी, श्री कैलाश चंद्रवंशी, श्री ईश्वरी साहू, श्री नितेश अग्रवाल, श्री अजीत चंद्रवंशी, श्री भुनेश्वर चंद्राकर, श्री उमंग पाण्डेय ने सुशासन दिवस पर संबोधित किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे, पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव, डीएफओ श्री चूड़ामणि सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप कुमार अग्रवाल सहित श्री जसविंदर बग्गा श्री चंद्रप्रकाश चंद्रवंशी, श्री पीयूष ठाकुर, श्री मनिराम साहू, श्री सुरेश दुबे जनप्रतिनिधि, किसान उपस्थित थे।  

गरीब भूमिहीन मजदूरों को 10 हजार रुपए सालाना देंगे, 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी की भी व्यवस्था


मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने कहा कि हमारी सरकार हर वर्ग का ध्यान रखने वाली सरकार है। हम हर वादा पूरा करेंगे। हम गरीब भूमिहीन मजदूरों को 10 हजार रुपए सालाना देंगे। युवाओं के साथ धोखा न हो इसलिए उन्हें पारदर्शिता के साथ 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती की व्यवस्था करेंगे। स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार भी हमारी प्राथमिकता है। अब आयुष्मान कार्ड में 10 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि हमने किसानों के हित में निर्णय लिया और 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदने का वादा किया है उसे भी हम जल्द पूरा करेंगे। हमने 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी की भी व्यवस्था की है इस संदर्भ में हमने आदेश जारी कर दिया है। हम किसानों से उनका पूरा धन खरीदेंगे और जरूरत पड़ने पर समय सीमा भी बढ़ाएंगे।