Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी आईपीएल 2024 में पंत की वापसी

  IPL 2024:  भारत के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले एक वर्ष से टीम से बाहर चल रहे हैं. पिछले वर्ष दिसंबर के अंत मे...

Also Read

 IPL 2024: भारत के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले एक वर्ष से टीम से बाहर चल रहे हैं. पिछले वर्ष दिसंबर के अंत में वह एक भीषण कार दुर्घटना (Car Accident) के शिकार हो गए थे. लेकिन, अब उनके प्रशंसकों के लिए एक खुशखबरी आई है. भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स (DC) का यह खिलाड़ी अगले वर्ष होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. 19 दिसंबर को होने वाले आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) से पहले पंत को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2024 में डीसी पंत के स्वागत की तैयारी कर रहा है. बता दें कि, पंत की रिकवरी अब भी जारी है. ऐसे में उनका पूरे आईपीएल में खेलना संदेह के दायरे में है, लेकिन फ्रेंचाइजी पंत को इम्पैक्ट प्लेयर (Impact player) के रूप में इस्तेमाल करने के बारे में सोच रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि डीसी के कप्तान पंत अगले वर्ष फरवरी के अंत तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे. वह फिलहाल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब से गुजर रहे हैं. ऐसे में आईपीएल में उनकी सक्रिय भागीदारी एनसीए प्रबंधकों से मंजूरी पर निर्भर होगी. पंत की अनुपस्थिति में पिछले सीजन में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने डीसी की कप्तानी की थी.

डीसी के सूत्रों ने बताया कि, वे पंत की वापसी की उम्मीद कर रहे हैं और उनके जैसे नेतृत्वकर्ता का ड्रेसिंग रूम में फिर से होने की उम्मीद कर रहे हैं. सूत्रों ने पुष्टि की है कि वे पंत को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं. उनकी रिकवरी को लेकर फ्रेंचाइजी अब भी फूंक-फूंक कर पैर रखना चाहती है और उन्हें ज्यादातर मैचों में बतौर इम्पैक्ट प्लेयर इस्तेमाल करने के बारे में विचार कर रही है. गौरतलब है कि 26 वर्षीय बाएं हाथ का यह बल्लेबाज फिलहाल विकेटकीपिंग करने के लिए तैयार नहीं हैं और यह उनकी रिकवरी पर निर्भर करेगा कि वह विकेटकीपिंग कर पाते हैं या नहीं. पंत भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से मंजूरी मिलने पर ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.