Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

करीब एक एकड़ जमीन के पांच फीट नीचे धंसने से हड़कप

  कोरबा।   जिले के विजय वेस्ट खदान क्षेत्र में जमीन धंसने का मामला सामने आया है. करीब एक एकड़ जमीन के पांच फीट नीचे धंसने से हड़कप मच गया है. ...

Also Read

 कोरबा। जिले के विजय वेस्ट खदान क्षेत्र में जमीन धंसने का मामला सामने आया है. करीब एक एकड़ जमीन के पांच फीट नीचे धंसने से हड़कप मच गया है. इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. इस तरह की घटना पर खदान प्रबंधन के सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल उठ रहे हैं.

रानी अटारी विजय वेस्ट कोयला खदान के पास ही बीजाडांड़ गांव स्थित है. जहां रहने वाले कुछ ग्रामीण जंगल की ओर मवेशी चराने गए हुए थे. इसी दौरान ग्रामीणों ने जब जमीन धंसने नजारा देखा उनके होश उड़ गए. करीब एक एकड़ जमीन पांच फीट नीचे धंस गई है. इससे एक बड़ी अनहोनी हो सकती थी. बताया जा रहा है कि पोंड़ी उपरोड़ा ब्लाक अंतर्गत आने वाले पुटी पखना में चिरमिरी क्षेत्र से संचालित विजय वेस्ट भूमिगत कोयला खदान का संचालित होता है.सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रबंधन अनदेखी कर रही है. खदान के एरिया में किसी भी प्रकार का बोर्ड या सुरक्षा के मापदंड नहीं लगाए गए हैं. आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को इस तरह की घटना से अनहोनी की चिंता सता रही है.