Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

महतारी वंदन योजना पर बवाल : भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झूमाझटकी

  दुर्ग।   छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सरगर्मी तेज है. चुनाव प्रचार के बीच प्रदेश के कई जगहों से भाजपा और कांग्रेस कार्...

Also Read

 दुर्ग। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सरगर्मी तेज है. चुनाव प्रचार के बीच प्रदेश के कई जगहों से भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झूमाझटकी का मामला सामने आया है. वहीं दुर्ग जिले के भिलाई के खुर्शीपार में भी भाजपा और कांग्रेस में विवाद हुआ है. यहां भाजपा के महतारी वंदन योजना के फॉर्म भराए जाने पर जमकर घमासान हुआ. विवाद इतना बढ़ गया की बीच बचाव के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को आना पड़ा. बता दें ये भाजपा स्टार प्रचारक जहां एक ओर खुर्शीपार में प्रचार करने आए थे. वहीं दूसरी ओर विवाद हुआ.


जानकारी के अनुसार, भिलाई के खुर्शीपार क्षेत्र में भाजपा के महिला मोर्चा द्वारा महतारी वंदन योजना फॉर्म की जानकारी लोगों को दी जा रही थी. जिसे लेकर जोन 4 खुर्शीपार के पार्षद भूपेंद्र यादव ने महिला मोर्चा के जिला अध्यक्ष स्वीटी कौशिक का विरोध करना शुरू कर दिया. इस विरोध के दौरान कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं में जमकर झूमाझटकी भी हुई. जिसके कारण पुलिस बल भी बुलानी पड़ी. मंगलवार की रात लगभग 9 बजे हुई इस घटना को लेकर अब दोनों ही दलों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.कांग्रेस नेता और जोन 4 के अध्यक्ष भूपेंद्र यादव का कहना है कि हम महतारी वंदन योजना का फॉर्म भाजपा नेताओं को नहीं बांटने देंगे. बीजेपी के लोग आम जनता को गुमराह कर रहे हैं. वहीं भाजपा प्रत्याशी प्रेम प्रकाश पांडे के पुत्र और राम जन्म उत्सव समिति के अध्यक्ष मनीष पांडेय भी खुर्शीपार पहुंचे और उन्होंने महिलाओं को साथ लेकर घर-घर पहुंचकर महतारी वंदन योजना का फॉर्म की जानकारी दी. इस बीच पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे. लेकिन निर्वाचन अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. जबकि कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन आयोग में लिखित शिकायत की है.साथ ही बताया गया इसकी शिकायत एक दिन में दो बार की गई थी. खुर्शीपार में हुए इस घटना के बीच निर्वाचन के एक भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. अब रिटर्निंग अधिकारी रोहित व्यास इस पूरे मामले की जांच की बात कर रहे हैं.