Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


पखांजूर में बना देश का पहला रेनबो मतदान केंद्र, हर किसी का दिल जीत रहा यह बूथ, थर्ड जेंडरों ने किया मतदान

  कांकेर.  छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में कांकेर के पखांजूर में बने देश का पहला रेनबो मतदान केंद्र चर्चा का विषय बना हुआ है, जहां थर्ड ज...

Also Read

 कांकेर. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में कांकेर के पखांजूर में बने देश का पहला रेनबो मतदान केंद्र चर्चा का विषय बना हुआ है, जहां थर्ड जेंडरों ने मतदान किया. जब थर्ड जेंडर मतदान करने पहुंचे तो मतदान मित्रों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया.

कांकेर में मतदान के प्रति सुबह से ही काफी रूझान दिख रहा है. अपनी क्रिएटिविटी को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाली कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला की अनूठी पहल इस बार के चुनाव में भी दिख रही है. पखांजूर के रेनबो मतदान केंद्र में तैनात 4 सुरक्षाकर्मी भी तीसरे लिंग के हैं. पखांजूर में बना रेनबो पोलिंग बूथ तो इतना खुबसूरत बना है कि कई लोग यहां के पोलिंग बूथ की सिर्फ तस्वीर लेने के लिए पहुंच रहे हैं. रेनबो मॉडल मतदान केंद्र कांकेर जिले के पखांजूर-3 क्षेत्र में स्थापित किया गया है, जहां जिले में सबसे अधिक तृतीय लिंग मतदाता हैं. यह मॉडल मतदान केंद्र न केवल अधिकतम मतदाताओं को आकर्षित करने बल्कि तीसरे लिंग के संबंध में सामाजिक आशंकाओं और कलंक को दूर करने के लिए स्थापित किया गया है. साथ ही तीसरे लिंग को यह महसूस कराने के लिए भी रेनबो पोलिंग बूथ को तैयार किया गया है कि वे लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.