Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय पुनीत सागर अभियान के तहत तालाबों की सफाई एवं जी-20 के तहत निकाली गई जागरूकता रैली

भिलाई । असल बात न्यूज़।।      स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में पुनीत सागर अभियान के तहत के एनसीसी कैडेट्स ने शीतला मंदिर पद्मन...

Also Read


भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।   

 स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में पुनीत सागर अभियान के तहत के एनसीसी कैडेट्स ने शीतला मंदिर पद्मनापुर में तालाब की सफाई की एवं आने वाले श्रद्धालुओं से तालाब और मंदिर परिसर को साफ रखने का निवेदन किया। 

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने एनसीसी कैडेट्स के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला के निर्देशन में छात्रों द्वारा एनसीसी अभियान चलाया गया।अभियान में मुख्य रूप से कचरा ना डालने का निवेदन किया गया एवं उनसे होने वाले दुष्प्रभाव बीमारियों आदि की जानकारी दी गई।

 एनसीसी प्रभारी गोल्डी सिंह राजपूत सहायक प्राध्यापक के संचालन में बताएं कि जल को स्वच्छ होना क्यों आवश्यक है स्वच्छ जल का सभी के जीवन में क्या महत्वपूर्ण भूमिका है इसकी विस्तृत जानकारी एनसीसी कैडेट्स के द्वारा दी गई एवं दूषित जल से होने वाली बीमारियों एवं इसके दुष्परिणामों से अवगत कराया गया जो लोग पूजा सामग्री तालाब में डाल रहे थे उन्हें भी इन जानकारी से अवगत कराया गया मंदिर प्रांगण में उपस्थित भक्त जनों से आग्रह किया गया कि वह भी  इस संदेश को रैली के द्वारा जन जन तक पहुंचने के लिए और उन्हें जागरूक करने के लिए   यह रैली रवि शंकर स्टेडियम से प्रारंभ होकर सुराना कॉलेज से होते हुए शीतला मंदिर से वापस बटालियन परिसर पहुंची । यह रैली G20 के तहत निकाली गई थी थी के है जागरूकता रैली -जन तक पहुंच कर इस अभियान का हिस्सा बने एनसीसी कैडेट्स देवदत्त, हिमांशु, ऋषि राजपूत एवं अन्य कैडेट्स ने इस अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।