Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

336 करोड़ की लागत से आज शिवनाथ नदी से पानी लाने जल आपूर्ति योजना का भूमिपूजन संपन्न हुआ, विधायक देवेंद्र यादव ने किया शिलान्यास सहकारी बैंक दुर्घटना राजेंद्र साहू रहे उपस्थित

भिलाई। 336 करोड़ की लागत से शिवनाथ नदी से बीएसपी के मरोदा डैम में पानी लाया जाएगा। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल और राज्य शासन व बीए...

Also Read

भिलाई। 336 करोड़ की लागत से शिवनाथ नदी से बीएसपी के मरोदा डैम में पानी लाया जाएगा। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल और राज्य शासन व बीएसपी प्रबंधन, जिला प्रशासन के सहयोग से इस पूरे प्रोजेक्ट को तैयार किया गया है। जिसका आज भूमि पूजन कार्यक्रम का आ



योजन किया गया। 

भिलाई स्टील प्लांट के महात्मा गांधी कला मंदिर में आज भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। 

 पंडित ने पूरी विधि विधान के साथ मंत्र उपचार कर भूमि पूजन कार्यक्रम को संपन्न कराया। इसके बाद मुख्य अतिथि देवेंद्र यादव सहित विशेष अतिथियों ने मिलकर दीप प्रज्वलित किये। । 

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है और यह काम सिर्फ मेरे या किसी एक व्यक्ति की वजह से नहीं हुआ है बल्कि यह सभी के सहयोग से हुआ है। शिवनाथ नदी से मरोदा डैम में पानी लाने कि इस योजना से एक और जहां बीएसपी को उत्पादन के लिए भरपूर पानी मिल सकेगा वहीं दूसरी ओर टाउनशिप में रहने वाले लोगों को जो गंदा पानी की समस्या से सालों से जूझ रहे हैं, उन्हें इस समस्या से राहत मिलेगी। इसके अलावा रायपुर और दुर्ग संभाग के हजारों किसानों को भी सिंचाई के लिए भरपूर पानी मिल सकेगा। देश में कई जगह पर सेल के कंपनी है लेकिन भिलाई को ही मिनी इंडिया कहा गया। ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां अपनेपन की भावना है हमारे छत्तीसगढ़ महतारी सब को अपनाती है। कोविद के समय भी टाउनशिप में गंदे पानी की समस्या थी अभी कुछ दिनों से कुछ टंकियां से पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है। और कुछ दिनों पहले सेक्टर 4 की एक पानी टंकी सभी धारावाहिक हो गई थी, लेकिन क्षेत्र की जनता को हमने समस्या का पता भी नहीं चलने दिया । हम सब ने मिलकर ऐसे  इमरजेंसी में ऐसी पैरलर  व्यवस्था खड़ी की है कि क्षेत्र के लोगों को एक बून्द पानी की समस्या भी नहीं हुई। 

 कार्यक्रम में मुख्य रूप में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के साथ सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र साहू, पूर्व महापौर दुर्ग आरएन वर्मा, I राज्य दर्जा प्राप्त मंत्री नीता लोधी,  एमआईसी सदस्य लक्ष्मीपति राजू, साकेत चंद्राकर, सुभद्रा सिंह, सिंचाई विभाग के इंजीनियर सुरेश पांडे, आरके श्रीवास्तव, जीएम प्रोजेक्ट एके जोशी, सीजीएम उत्पल दत्त जीएम इंचार्ज, जेपी सिंह, मुकेश संतोषी, दिनेश, देवनारायण शुक्ला, इंद्रजीत  सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। 

बॉक्स 

ढाई लाख से अधिक किसानों को मिलेगा लाभ  सिंचाई विभाग के ईई सुरेश पांडे ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि जबवल वे इसी दुर्ग जिले में सब इंजीनियरिंग थे तब।  कैनाल की जांच करने गांव जाते थे,तब किसी किसान ने उन्हें बड़े दुख और निराशा से कहा था कि ठीक है साहब अब तो आप मन लोहा खाओगे धान कहां खाओगे। उन्होंने इसलिए ऐसा कहा था क्योंकि नहर के माध्यम से किसानों को पर्याप्त पानी नहीं दे पा रहे थे और बीएसपी को पानी देना जरूरी था। लेकिन अब इस प्रोजेक्ट के आने से किसानों को भी भरपूर पानी मिलेगा और बीएसपी को भी भरपूर पानी मिल सकेगा इस प्रोजेक्ट के माध्यम से रायपुर संभाग और दुर्ग संभाग के करीब ढाई लाख से अधिक किसानों को सिंचाई के लिए पानी दिया जा सकेगा। 

बॉक्स 

सीएम की तरह सोचते हैं और काम करते हुए आर एन वर्मा

 विधायक देवेंद्र यादव

कांग्रेस की वरिष्ठ और पूर्व महापौर आर एन वर्मा ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से हमारे प्रदेश के मुखिया हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी प्रदेश के विकास और जनता के हित के लिए नए-नए योजना सोचते हैं और उसे पर काम करते हैं उसी प्रकार भिलाई के युवा विधायक देवेंद्र यादव भी नहीं नहीं चीज सोचते हैं और काम करते हैं इसी का नतीजा है कि आज प्रदेश में अन्य नगर निगम की अपेक्षा भिलाई निगम का अलग ही वर्चस्व है इस प्रोजेक्ट को भी बुलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने अपने दूरदर्शिता से सोच और आज हम सब इसके साक्षी बने उपस्थित हुए हैं। 

किसान की ओर से मैं विधायक का धन्यवाद करता हू -:राजेंद्र साहु

सहकारिता बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र साहू ने कहा कि विधायक देवेंद्र यादव की दूरदर्शिता और सोच का या नतीजा है कि आज शिवनाथ नदी से जो एक्स्ट्रा पानी बारिश के दिनों में बहकर समुद्र में जाकर मिल जाता है उसे पानी का हम भरपूर उपयोग कर सकेंगे और इससे बीएसपी को और टाउनशिप के लोगों को तो फायदा होगा ही साथ ही टेल एरिया के किस को भी बहुत लाभ होगा बीएसपी ने इसके लिए राशि स्वीकृत की जिसके लिए हम सब उनके आभारी हैं साथी उन्होंने विधायक देवेंद्र यादव की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम साहब की सपनों को साकार करते हुए देवेंद्र यादव कम कर रहे हैं इसलिए उनकी एक अलग पहचान है तेल एरिया की बेमेतरा क्षेत्र के और पूरे जिले के किसानों की ओर से उन्होंने विधायक देवेंद्र यादव का मंच से आभार होता है और धन्यवाद किया।