Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ में कल से 2 गुना से अधिक मिले नए संक्रमित, प्रत्येक जिले में हो गए एक्टिव केसेस, corona मुक्त नहीं रह सका है कोई भी जिला, सार्वजनिक स्थलों पर corona testing की कहीं सुविधा उपलब्ध कराने की जरूरत

  रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर। असल बात न्यूज़।       00 विशेष संवाददाता     कोरोना के संक्रमित दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं, कोरोना टेस्टिंग बढ...

Also Read

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।  

   00 विशेष संवाददाता   

कोरोना के संक्रमित दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं, कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की बातें चल रही हैं लेकिन आप महसूस कर सकते हैं कि corona टेस्टिंग बढ़ाने के लिए जो प्रयास किए जाने चाहिए, उसमें अभी बहुत कुछ किया जाना शेष है। छत्तीसगढ़ में तो  सार्वजनिक स्थलों पर टेस्टिंग की कोई सुविधा शुरू नहीं की गई है। बाहर से आने वाले लोगों का टेस्ट कराना भी कहीं अनिवार्य नहीं किया गया है। सबसे उल्लेखनीय आश्चर्यजनक बात यह है कि रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्म पर कोरोना टेस्ट करने वाली टीम लगातार तैनात रहती थी लेकिन अभी corona के नए मामले जबसे बढ़ने शुरू हुए हैं उसके कुछ दिन पहले से ही स्टेशनों पर से इस टीम को हटा लिया गया है। इन हालातों के बीच हम आपको कोरोना के ताजा अपडेट की ओर ले चलते हैं। Chhattisgarh में आज पिछले 24 घंटों में कल की तुलना में 2 गुना से अधिक 450नए संक्रमित मिले हैं। राज्य में अब कोई जिला शेष नहीं है जहां कोरोना के केस बने हुए नहीं हैं। दैनिक औसत पॉजिटिविटी दर पिछले 2 दिनों से 10% से अधिक बनी हुई है।इधर देश भर में पिछले 24 घंटे के भीतर 10हजार 753 नए मामले सामने आए हैं।

छत्तीसगढ़ में आज 4328 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 450 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 10.40 प्रतिशत हो गई है।प्रदेश में 26 जिला में कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने से राज्य में आज तीन लोगों की मौत भी हो गई है। हालांकि यह सभी संक्रमित दूसरी बीमारियों से भी ग्रसित थे। यह मौतें राजन गांव रायपुर और बिलासपुर जिले में हुए हैं। इन तीनों जिलों में 1 दिन पहले भी corona से मौतें हुई थी। प्रदेश में किसी भी अस्पताल से आज कोई भी संक्रमित डिस्चार्ज नहीं हुआ।

प्रदेश में आज जिला बीजापुर में 1, जांजगीर-चांपा से 3, नारायणपुर से 4बलरामपुर से 4, सुकमा से 5, जशपुर से 5, कबीरधाम से 5, गरियाबंद से 5, कोरबा से 6, बालोद में 9, दंतेवाड़ा से 10, रायगड़ से 11, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से 12, बलोदा बाजार से 16, महासमुंद से 21, बेमेतरा से 25, सरगुजा से 25, कोंडागांव से 25, कोरिया से 26, दुर्ग से 26, कांकेर से 27, धमतरी से 28, राजनांदगांव से 29, बिलासपुर से 31, सूरजपुर से 36, रायपुर से 55 corona संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

भारत देश में कुल active cases 53,720 हो गए है।सक्रिय मामले 0.12% हैं।ठीक होने की दर वर्तमान में 98.69% है।पिछले 24 घंटों में 6,628 मरीज ठीक हुए, कुल ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर  4,42,23,211 हो गई। पिछले 24 घंटे में 10,753 नए मामले दर्ज किए गए। दैनिक सकारात्मकता दर (6.78%)और साप्ताहिक सकारात्मकता दर (4.49%) पर पहुंच गई है।

अब तक कुल 92.38 करोड़ परीक्षण किए गए; पिछले 24 घंटों में 1,58,625 टेस्ट किए गए हैं।




  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता