Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


ट्रंप पर लगाए गए 34 आरोप, कोर्ट में डोनाल्ड ने कहा – मैं बेकसूर हूं, जानें क्या मिली सजा…

   एडल्ट फिल्मों की एक्ट्रेस को मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने के आरोपों से जुड़े केस की सुनवाई के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ...

Also Read

 

 एडल्ट फिल्मों की एक्ट्रेस को मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने के आरोपों से जुड़े केस की सुनवाई के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैनहट्टन की कोर्ट पहुंचे थे. पेशी से पहले मैनहैटन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में उन्हें गिरफ्तार किया गया था. ट्रंप पर 34 आरोप लगाए गए हैं. कोर्ट ने उन पर 1.22 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया. यह पैसा एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को दिया जाएगा. 

मैनहैटन कोर्ट ने ट्रम्प की जमानत या गिरफ्तारी पर कोई फैसला नहीं सुनाया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी. सुनवाई के बाद ट्रम्प फ्लोरिडा चले गए. 

भारतीय समय के मुताबिक रात पौने बारह बजे के करीब ट्रंप मैनहट्टन कोर्ट में जज के सामने पेश हुए थे. इस दौरान उन्हें जज ने ग्रैंड ज्यूरी की तरफ से लगाए गए आरोप सीलबंद लिफाफे में थमा दिए. कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि ट्रंप को स्टॉर्मी डैनियल को 1 लाख 22 हजार डॉलर का हर्जाना देना होगा. वहीं, ट्रंप ने कोर्ट से कहा, वो बेकसूर हैं और 34 मामलों में उन पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं. 

इस बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मामला बाइडेन के लिए बड़ा मुद्दा नहीं है. ट्रम्प की कोर्ट में पेशी को लेकर व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैराइन जीन-पियरे ने कहा- ट्रम्प पर केस निश्चित रूप से सुर्खियां बटोरेगा, लेकिन वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन का इससे कोई मतलब नहीं है. हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. राष्ट्रपति बाइडेन का ध्यान अमेरिकी लोगों को महंगाई से राहत पहुंचाने पर है.

पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने ट्रम्प पर 2018 में मानहानि का एक मुकदमा किया था. इस मामले में एक दूसरी अदालत ने सुनवाई करते हुए आरोपों को खारिज कर दिया. कोर्ट ने बदले में स्टॉर्मी से ट्रम्प के वकीलों को 1 लाख 20 हजार डॉलर (98 लाख 54 हजार करोड़) का भुगतान करने का आदेश दिया है. दरअसल, स्टॉर्मी ने आरोप लगाया था कि उन्हें पार्किंग में किसी अनजान आदमी ने आकर ट्रम्प से अफेयर के मामले में चुप रहने को कहा. इसके बाद ट्रम्प ने ट्वीट कर इसे चोरों वाला काम बताया था.