Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भिलाई में बिना लाइसेंस के आरा मिल संचालन के खिलाफ कार्रवाई, दो अवैध आरा मिल सील

 *वन विभाग की कार्रवाई: दो आरा मशीन हुए सील रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़।।    लकड़ियों की अवैध रूप से चिराई के खिलाफ वन विभाग द्वारा कार्रव...

Also Read

 *वन विभाग की कार्रवाई: दो आरा मशीन हुए सील

रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।   

लकड़ियों की अवैध रूप से चिराई के खिलाफ वन विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए विभिन्न स्थानों के आराम मशीनों का निरीक्षण किया जा रहा है। कई जगह बिना लाइसेंस के आरा मशीनों के मिलने की जानकारी सामने आई है। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। इसी कड़ी में दुर्ग जिले के खुर्सीपार भिलाई और जामुल की दो और मशीनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

 राज्य में वन विभाग द्वारा वन अपराधों की रोकथाम के लिए अभियान लगातार चलाया जा रहा है। इस तारतम्य में विगत दिवस दुर्ग वन मंडल अंतर्गत जामुल और खुर्सीपार भिलाई में अवैध रूप से संचालित दो आरा मशीनों को सीलकर उनके संचालकों के विरूद्ध कार्रवाई जारी है। इनमें आर.एस. टिम्बर, लवकुश नगर-जामुल और सियाराम फर्नीचर मार्ट बापू नगर खुर्सीपार-भिलाई शामिल है। 

उक्त अभियान के तहत वन मंडलाधिकारी दुर्ग श्री शशिकुमार के निर्देशन में गठित टीम द्वारा दोनों आरामिलों को जांच के दौरान बिना लायसेंस के अवैध रूप से संचालन होना पाया गया। जिस पर संचालकों के विरूद्ध वन अपराध के प्रकरण दर्ज कर तत्परता से कार्रवाई करते हुए दोनों अवैध आरा मशीन को सील कर दिया गया। साथ ही टीम द्वारा आरा मशीन के संचालन स्थल से दो नग आरा पट्टी, 2 एचपी विद्युत मोटर तथा 3 एचपी विद्युत मोटर को जप्ती की कार्यवाही की गई।