Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

BREAKING NEWS : छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके, दीवारों में आई दरारें, घरों से बाहर निकले लोग

सरगुजा/सूरजपुर.  असल बात न्यूज़।।   छत्तीसगढ़ प्रदेश में भी आज सुबह कुछ स्थानो पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप से कहीं कोई जनजाति ह...

Also Read

सरगुजा/सूरजपुर. 

असल बात न्यूज़।।  

छत्तीसगढ़ प्रदेश में भी आज सुबह कुछ स्थानो पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप से कहीं कोई जनजाति होने की खबर तो नहीं है लेकिन कुछ संपत्तियों को नुकसान पहुंचने की जानकारी आ रही है। भूकंप का केंद्र रामानुजगंज सूरजपुर के बीच बताया जा रहा है। इसके बाद से क्षेत्र में लोगों के दर्शन व्याप्त है।



 घटना के बाद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घरों के खिड़की दरवाजे अचानक खेलने लगे जिससे डर महसूस होने लगा तथा एहसास हुआ कि कहीं ना कहीं आप भूकंप का असर है। इसके बाद उन प्रभावित इलाकों में लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आए। उस समय ये खिड़की दरवाजे आवाज के साथ अत्यंत तेज गति से हिलने लगे थे।छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में आज भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. सुबह 10 बजकर 28 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस होने से लोग घरों से बाहर निकल गए. तीव्र गति से दरवाजे, खिड़कियां सहित पंखे हिलने से लोगों में दहशत है.

भूकंप की अनुमानित तीव्रता 5.0 आंकी गई है. सूरजपुर के भटगांव से 11 किमी की दूरी पर भूकंप का केंद्र था. गिरजापुर में 2,से 3 सेंकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. अम्बिकापुर, रामानुज नगर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

भू-वैज्ञानिक की मानें तो पृथ्वी की सतह से लगभग 66 किलोमीटर दूर से यहां भूकंप उत्पन्न हुआ है. हालांकि यह भूकंप कुछ सेकंड के लिए ही था, लेकिन इससे सरगुजा वासियों में खौफ का माहौल है. अंबिकापुर में लोग काफी खौफ में आ चुके हैं. भूकंप के झटके सरगुजा सहित सूरजपुर के आसपास भी महसूस किए गए हैं. भूकंप से कई घरों में दरारें भी आ गई है.