Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मार्केट की धमाकेदार वापसी, जानिए आज कौन-से शेयर भर रहे उड़ान, किस सेक्‍टर ने दिखाया दम ?

  भारतीय शेयर बाजार ने इस हफ्ते के पहले सत्र में गिरावट के बाद आज जोरदार वापसी की और सेंसेक्स-निफ्टी ने शुरुआती बढ़त हासिल की. वैश्विक बाज...

Also Read

 

भारतीय शेयर बाजार ने इस हफ्ते के पहले सत्र में गिरावट के बाद आज जोरदार वापसी की और सेंसेक्स-निफ्टी ने शुरुआती बढ़त हासिल की. वैश्विक बाजार से मिले सकारात्मक संकेतों का असर मंगलवार को घरेलू निवेशकों की धारणा पर भी दिखा और बाजार खुलते ही उन्होंने खरीदारी शुरू कर दी.

 सुबह सेंसेक्स 118 अंक की बढ़त के साथ 60,550 पर खुला और कारोबार शुरू हुआ, जबकि निफ्टी 69 अंक चढ़कर 17,840 पर खुला और कारोबार शुरू हुआ. वैश्विक बाजार में तेजी के चलते आज घरेलू निवेशकों का उत्साह चरम पर रहा. यही वजह रही कि उन्होंने खरीदारी पर जोर दिया और सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर सेंसेक्स ने 210 अंक ऊपर 60,641 पर कारोबार शुरू किया, जबकि निफ्टी 49 अंक चढ़कर 17,820 पर पहुंच गया.

किन शेयरों में तेजी आई

यूपीएल, इंफोसिस, अडानी पोर्ट्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और टीसीएस जैसी कंपनियों पर निवेशकों ने आज शुरुआत से ही दांव लगाया और लगातार निवेश से इन कंपनियों के शेयर टॉप गेनर की लिस्ट में आ गए. दूसरी ओर, अपोलो हॉस्पिटल्स, बीपीसीएल, कोल इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस जैसी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली सूची में हावी रही, जिससे वे शीर्ष हारने वालों में शामिल हो गए.

किस सेक्टर ने दिखाई मजबूती

आज के कारोबार को सेक्टरवार देखा जाए तो निफ्टी आईटी इंडेक्स ने मजबूत शुरुआत की और इस सेक्टर में 0.9 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है. वहीं, निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में आज 0.6 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है. आज के कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 में भी तेजी देखने को मिल रही है.