Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अमरजीत चावला और अरविंद नेताम पर संगठन-सरकार के खिलाफ काम करने का आरोप, AICC ने मांगा जवाब

  नई दिल्ली रायपुर   असल बात न्यूज़।।  छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन से ठीक पहले एक नोटिस बम फूटा है। अखिल भ...

Also Read

 नई दिल्ली रायपुर 

 असल बात न्यूज़।। 


छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन से ठीक पहले एक नोटिस बम फूटा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी-AICC अनुशासन समिति के सचिव तारिक अनवर ने प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अमरजीत चावला और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा है। दोनों नेताओं पर संगठन और सरकार के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस की ओर से जारी नोटिस में अमरजीत चावला पर तीन आरोप लगाए गए हैं। पहला यह कि अमरजीत चावला कांग्रेस कार्यालय में बैठकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ नकारात्मक टिप्पणी करते रहते हैं। दूसरा यह कि अमरजीत चावला नये आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल द्वारा अनुमति नहीं दिये जाने की स्थिति में पार्टी लाइन का समर्थन नहीं कर रहे हैं और खुले तौर पर राज्यपाल के रुख का समर्थन कर रहे हैं। और तीसरा यह कि अमरजीत चावला, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ निंदा अभियान में लगातार शामिल हैं। इधर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अमरजीत चावला का कहना है, उनको इस तरह का नोटिस अभी नहीं मिला है। वे कांग्रेस के अनुशासित सिपाही हैं। अगर पत्र मिलेगा तो उसका तथ्यों के साथ जवाब देंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम पर भी अनुशासनहीनता के आरोप लगे हैं। तारिक अनवर की ओर से जारी नोटिस में उनपर भी दो बड़े आरोप लगाए गए हैं। पहला यह कि नेताम ने सर्व आदिवासी समाज नाम का संगठन बनाया है जो खुले रूप से कांग्रेस सरकार विरोधी कार्यक्रमों में शामिल है। दूसरा आरोप यह है कि भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव में सर्व आदिवासी समाज ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया। कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ नेताम ने सर्व आदिवासी समाज के प्रत्याशी के लिए अभियान चलाया। आरोप यह भी है कि यह संगठन भाजपा से वित्तपोषित है। इंदिरा गांधी के मंत्रिमंडल में कृषि राज्य मंत्री रह चुके अरविंद नेताम कभी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सबसे बड़े आदिवासी चेहरे रहे हैं। राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी के मुकाबले में उतरे पीए संगमा का समर्थन करने की वजह से 2012 में कांग्रेस ने अरविंद नेताम को निष्कासित कर दिया था। 2018 में राहुल गांधी उन्हें कांग्रेस में लेकर आए।