Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पोलिटिकल इंगेजमेंट एंड लीडरशिप अमंग युथ पीपुल" विषय पर सेमिनार का आयोजन

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।  जगद्गुरु शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन आमदी नगर हुडको भिलाई में  युवाओं में राजनैतिक जुड़ाव एवं नेतृत्व को बढ़ावा द...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

जगद्गुरु शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन आमदी नगर हुडको भिलाई में युवाओं में राजनैतिक जुड़ाव एवं नेतृत्व को बढ़ावा देने युथ 20 समिट के अंतर्गत "पोलिटिकल इंगेजमेंट एंड लीडरशिप अमंग युथ पीपुल" विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। 

इसमें प्रेरक वक्ता के रूप में श्री अनुभव जैन सीनियर मार्केटिंग हेड एंड सॉफ्ट स्किल ट्रेनर एवं श्रीमती दिशा सिंह सॉफ्ट स्किल्स  एंड व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षणकर्ता उपस्थित हुए. प्राचार्य डॉ.व्ही. सुजाता ने सेमिनार के उद्देश्यों से सभी को अवगत कराते हुए कहा की भारत देश को आजीवन, ईमानदार, कर्मठ युवाओं की सहभागिता से ही विकसित देश बनाया जा सकता हैं।. विषय विशेषयज्ञ श्रीमती दिशा सिंह जी ने बहुत ही सरल और प्रभावपूर्ण ढंग से महाविद्यालय के शिक्षर्थियों को वर्तमान परिप्रेक्ष्य में देश की राजनीती एवं विकास में युवाओं की भूमिका को प्रस्तुत किया. आपने बताया कि भारत देश को सर्वसंपन्न बनाने देश की राजनीती को निष्पक्ष एवं श्रेष्ठ बनाने के लिए आज के युवाओं को अपना उत्साह एवं ईमानदारी का परिचय देते हुए प्रभावी नेतृत्व क्षमता के साथ आगे आना होगा.

श्री अनुभव जैन  ने की विभिन्न देशों एवं विभिन्न राजनेताओं का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि युवा अपना उत्साह एवं रूचि दिखाएं और अपना रोल मॉडल चुने तो वे एक अच्छे राजनीतिज्ञ के रूप में अपना प्रभुत्व स्थापित कर सकते हैं. कार्यक्रम की अगली श्रृंखला में प्रशिक्षार्थी दिवाकर चतुर्वेदी एवं मनीषा मुख़र्जी ने अपनी जिज्ञासायों को प्रश्न के रूप में प्रस्तुत किया और विशेषयज्ञ ने उनका समाधान बहुत ही सहज़ ढंग से प्रदान किया।

कार्यक्रम के अंत में विभागाध्यक्ष श्रीमती मधुमिता सरकार ने धन्यवाद ज्ञापन किया. कार्यक्रम का संचालन सहा. प्राध्यापक सुश्री श्रद्धा भारद्वाज ने किया. सेमीनार को सफल बनाने में समस्त स्टाफ ने अपना योगदान दिया.