Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

इंगांशास स्नातकोत्तर महाविद्यालय का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।  इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय वैशाली नगर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय वैशाली नगर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा विभाग के अपर संचालक डॉ सुशील तिवारी  तथा विशिष्ट अतिथि महाविद्यालय जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री संजय जायसवाल  थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ श्रीमति अलका मेश्राम  द्वारा की गई।

मुख्य अतिथि का स्वागत डॉ एस के बोहरे ने किया तथा विशिष्ट अतिथि का स्वागत प्रो एस के ठाकुर ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही महाविद्यालय की प्राचार्य का स्वागत डॉ अजय मनहर द्वारा किया गया। तत्पश्चात महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन तथा मांगपत्र पढ़ने के लिए मंच संचालन कर रहे वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ कैलाश शर्मा ने महाविद्यालय की प्राचार्य को मंच पर आमंत्रित किया। प्राचार्य ने अपने भाषण में  सत्र 2022- 23 में महाविद्यालय की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया जिसमे एन.सी.सी, एन. एस.एस, ग्रंथालय तथा रेड रिबन क्लब द्वारा किए गए कार्यों का विशेष उल्लेख किया गया। उन्होंने महाविद्यालय में रिक्त पदों को शीघ्र भरने की मांग भी की। विशिष्ट अतिथि ने अपने भाषण में बताया की वैशाली नगर में शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ होने बाद उच्च शिक्षा इस क्षेत्र के लिए सुलभ हो गई है विशेषकर बालिकाओं के लिए ।

मुख्य अतिथि ने अपने भाषण में महाविद्यालय की उपलब्धियों के लिए  पूरे महाविद्यालय प्रशासन की प्रशंसा की तथा नैक द्वारा बी++ ग्रेड प्राप्त इस महाविद्यालय को राष्ट्रीय शिक्षा नीति में शामिल करने का आश्वासन दिया। इसके पश्चात अतिथियों द्वारा महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरण किया गया जिन्होंने शिक्षा , खेल तथा अन्य गतिविधियों में महाविद्यालय को  राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया।

पुरस्कार वितरण समारोह के बाद सांस्कृतिक समिति के निर्देशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया।  सांस्कृतिक समिति का नेतृत्व प्रो श्रीमति कौशल्या शास्त्री तथा डॉ किरण रामटेके ने किया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन डॉ चांदनी मरकाम तथा प्रो अमृतेष शुक्ला ने किया। कार्यक्रम का सफलतापूर्वक समापन होने पर महाविद्यालय की प्राचार्य ने सभी प्राध्यापकों तथा कर्मचारियों को उनके सहयोग के लिए आभार प्रकट किया । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र छात्रा उपस्थित रहे।