Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

डाइनिंग टेबल पर रखी छोटी सी चीज की वजह से हो सकता है वास्तु दोष

  वास्तु शास्त्र प्राचीन समय से चली आ रही एक भारतीय परंपरा है। जिसकी मदद से हमें दिशाओं का ज्ञान प्राप्त होता है। वास्तु शास्त्र को ध्यान म...

Also Read

 

वास्तु शास्त्र प्राचीन समय से चली आ रही एक भारतीय परंपरा है। जिसकी मदद से हमें दिशाओं का ज्ञान प्राप्त होता है। वास्तु शास्त्र को ध्यान में रखकर घर की सजावट करने से वहां का माहौल हमेशा सुख -समृद्धि और शांतिपूर्ण बना रहता है। लेकिन कई बार लोग घर की सजावट करते समय वास्तु शास्त्र से जुड़ी बातों पर उतना ध्यान नहीं देते हैं। जिसकी वजह से कुछ न कुछ कमी रह जाती है और इन्हीं कमियों के कारण वास्तु दोष उत्पन्न होता है। आइये जानते हैं घर में रखी कौन सी चीज से वास्तुदोष उत्पन्न होता है।

मेडिसिन- डाइनिंग टेबल घर के अंदर की ऐसी खास जगह है। जहां खाने की चीजें रखी जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार डाइनिंग टेबल पर रखी दवाएं वास्तु दोष उत्पन्न करती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार डाइनिंग टेबल पर दवाइयां रखने से परिवार में रहने वाले सदस्यों के स्वास्थ्य पर इसका निगेटिव प्रभाव पड़ता है और इससे उस घर में दवाओं का उपयोग बढ़ने लगता है।

चम्मच- डाइनिंग टेबल पर कांटे वाले चम्मच और चाकू को रखते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। इसे हमेशा उल्टा करके रखना चाहिए। मतलब उसका नुकीला सिरा नीचे की ओर रखना चाहिए।

ताजे फल- वास्तु दोष को दूर करने के लिए डाइनिंग टेबल पर एक कटोरे में ताजे फल भरकर रख दें। डाइनिंग टेबल पर सजावटी फल नहीं रखने चाहिए। डाइनिंग टेबल पर रखें ताजे फल घर में सुख-समृद्धि और पॉजिटिव एनर्जी लाने में मदद करते हैं।