Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कौन है वो 'सीक्रेट' बेटी? जिसने इमरान खान की राजनीति को हिला दिया; आज तोड़ सकते हैं चुप्पी

  नई दिल्ली.  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान क्रिकेट और राजनीति के अलावा निजी तौर पर चर्चाओं में रहते हैं। सार्वजनिक रूप से तीन...

Also Read


  नई दिल्ली.  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान क्रिकेट और राजनीति के अलावा निजी तौर पर चर्चाओं में रहते हैं। सार्वजनिक रूप से तीन बार शादियां कर चुके इमरान खान का एक और सीक्रेट अब उनके लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है। इससे इतर इमरान खान इस वक्त अपने डूबते राजनीतिक करियर को बचाने की जद्दोजहद में हैं। मामला उनकी और इटली की महिला सीता से हुई कथित बेटी टायरियन खान व्हाइट को लेकर है।

बात 90 के दशक की है। उस दौर में पाकिस्तान क्रिकेट के चमकते सितारे इमरान खान अपनी टीम के साथ इंग्लैड दौरे पर आए थे. यहां उनकी मुलाकात सीता व्हाइट से हुई थी। उस वक्त वो कुंवारे थे और सीता से अफेयर कर बैठे। तकरीबन 35साल पहले हुए इस इश्क का फल उन्हें अब मिल रहा है। इमरान खान आज इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अपनी 'सीक्रेट' बेटी को लेकर चुप्पी तोड़ सकते हैं। चलिए जानते हैं पूरा किस्सा...

दरअसल, साल 2018 में पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए इमरान खान ने जो नामांकन दाखिल किया था, वो उनके लिए गले की फांस बन गया है। उन्होंने नामांकन पत्र में अपनी सीक्रेट बेटी का कोई जिक्र नहीं किया था। जिसे उस वक्त विपक्ष ने उठाया और पिछले पांच महीनों से यह मामला इस्लामाबाद हाई कोर्ट में लंबित है। इस्लामाबाद हाई कोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर रही है और यह तय करना चाहती है कि क्या इस मामले को आगे जारी रखा जाए या नहीं? इसलिए हाई कोर्ट ने इस प्रकरण पर इमरान खान को 27 जनवरी तक अपना जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।

क्या है 'सीक्रेट' बेटी का राज
वैसे इमरान खान तीन बार शादी कर चुके हैं। इमरान ने सबसे पहले साल 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की थी। जो तकरीबन 9 साल चली। फिर अक्टूबर 2014 में रेहम खान से उनकी शादी 9 महीना चली और फिर इमरान ने तीसरी शादी फरवरी 2018 में बुशरा बीवी से तीसरी शादी की। लेकिन, यह बात इन सबसे पहले की है। साल 1987 में वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चहेते सितारे थे। बेहद हैंडसम दिखने वाले इमरान पर कई लड़कियों का क्रश था। वह टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर थे और यहां उनकी मुलाकात सीता व्हाइट से हुई। प्यार हुआ और फिर सीता शादी से पहले ही प्रेगनेंट हो गई।

इमरान खान पर लिखी एक किताब में ऐसा जिक्र है कि सीता अफेयर के वक्त पहले से शादीशुदा थी। इमरान खान बेटा चाहते थे और लिंग जांच में जब उन्हें मालूम हुआ कि सीता बेटी को जन्म देने वाली है तो उन्हें गर्भपात की सलाह दी। सीता के इनकार पर इमरान ने रिश्ता हमेशा के लिए तोड़ दिया। उस वक्त के बाद से अभी तक इमरान ने न सीता को अपनाया और न ही कथित बेटी टायरियन व्हाइट को। 

अदालत घोषित कर चुकी है इमरान की बेटी
सीता और इमरान खान आखिरी बार साल 1991 में एक साथ देखे गए थे। इमरान के रिश्ता तोड़ने के बाद सीता ने कानूनी लड़ाई लड़ी और अदालत ने टायरियन व्हाइट को आधिकारिक तौर पर इमरान की बेटी माना लेकिन, आज तक इमरान खान टायरियन को अपनी बेटी मानने से इनकार करते रहे हैं। 

इमरान के करियर पर संकट मंडराया
दरअसल, इमरान खान पर अपने नामांकन पत्र में कथित बेटी टायरियन व्हाइट का कोई जिक्र नहीं है। उनके खिलाफ दायर अयोग्यता से संबंधित याचिका की सुनवाई में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान को 27 जनवरी तक अंतरिम जवाब देने का आदेश दिया है। इस्लामाबाद हाई कोर्ट पिछले पांच महीनों से इस संबंध में दायर याचिका की समीक्षा कर रहा है कि यह सुनवाई के काबिल है या नहीं।