Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

खाद की कमी की समस्या को दूर करने जिले में बनाए जा रहे हैं नए खाद गोदाम, माटरा में बनेगा 200 मिट्रीक टन क्षमता का खाद गोदाम, समारोह पूर्वक हुआ भूमिपूजन

दुर्ग । असल बात न्यूज़।।   रबी और खरीफ फसल के सीजन में वक्त बेवक्त होने वाली खाद की कमी की समस्या को दूर करने खाद का भंडारण बढ़ाने के लिए अब...

Also Read

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।



 रबी और खरीफ फसल के सीजन में वक्त बेवक्त होने वाली खाद की कमी की समस्या को दूर करने खाद का भंडारण बढ़ाने के लिए अब नए खाद गोदाम बनाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी खाद की कमी के कारण किसानों को होने वाली परेशानियों की ओर गंभीरतापूर्वक ध्यान दिया है।इसी कड़ी में दुर्ग जिले के सेवा सहकारी समिति माटरा में 200 मिट्रीक टन वाले खाद गोदाम का निर्माण किया जा रहा है।इसका आज एक भव्य समारोह में भूमि पूजन किया गया ।

   भूमिपूजन समारोह में बेमेतरा के विधायक  आशीष छाबड़ा मुख्य अतिथि थे। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष राजेंद्र साहू ने  अध्यक्षता की। विशिष्ट अतिथि  अश्वनी साहू अध्यक्ष,  कृषि उपज मण्डी दुर्ग, श्रीमती सरस्वती रात्रे अध्यक्ष, जनपद पंचायत धमधा,थे।

इस अवसर पर विधायक श्री छाबड़ा ने अपने उद्बोधन में कहा कि कांग्रेस सरकार के द्वारा अब धान की 2500 रु. प्रति क्विंटल की दर से समर्थन मूल्य पर खरीदी की जा रही है जिससे किसानों को लाभ मिल रहा है। इस वर्ष 01 नवंबर से धान खरीदी प्रारंभ होने से किसानों में हर्ष व्याप्त है।  धान का परिवहन भी शुरु हो गया है जिससे समितियों को धान खरीदी एवं किसानों को धान विक्र य करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हो रही है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजेन्द्र साहू ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार जब से बनी है, तब से छत्तीसगढ़ की संस्कृति, त्यौहार एवं खेलकूद को बढ़ावा दिया जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश की पहचान बनी है। छत्तीसगढ़ के तीज-त् यौहारो के अवसर पर अवकाश देने से एक नए उत्साह के साथ त्यौहार मनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की शुरुआत से गांवों में विलुप्त हो चुके खेल-कुद को पुनः जीवंत करने का कार्य सरकार द्वारा किया ग या है। हिन्दुस्तान के इतिहास में पहली सरकार है, जिसने शपथ ग्रहण होने के दो घंटे के अंदर ही किसानों का कर्जा माफ कर दियाा। 400 यूनिट तक बिजली बिल आधा होने से लाखों परिवार लाभान्वित हुए हैै। इसी प्रकार खेतीहर भूमिहीन मजदूर न् या य योजना द्वारा सालाना 7000 रु. दि या जा रहा है। 
इस अवसर मण्डी अध्यक्ष  अश्वनी साहू, अपेक्स बैंक संचालक राकेश ठाकुर,  मेहत्तर वर्मा ने भी सभा को संबोधित कि या।कार्यक्रम में रामेश्वर देवांगन ब्लॉक अध्यक्ष बेरला,  सूर्य प्रकाश  शर्मा विधायक प्रतिनिधि, ओनी महिलांग अध्यक्ष समिति मोहरेंगा, टुमन साहू विधा यक प्रतिनिधि, अशोक पटेल सभापति जनपद पंचा यत धमधा, जितेन्द्र साहू, धनराज बंजारे, अजय सिंह ठाकुर, प्रीति साहू, वंदना नेताम, विष्णुप्रसाद पटेल गंगाधर देशलहरे, श्रवण कुमार यादव सुरेश सोनी, भागतव प्रसाद साहू उपस्थित थे।


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता