Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर के संबंध में आदिवासी युवाओं और छात्रों के साथ राज्यपाल से मिले कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत

   रायपुर,  कल शाम छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री व आदिवासी नेता अमरजीत भगत राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके से मिले। उन्होंने आरक्षित वर्ग के उम्...

Also Read

 


 रायपुर,  कल शाम छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री व आदिवासी नेता अमरजीत भगत राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके से मिले। उन्होंने आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियों का हवाला देते हुए आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर के लिए राज्यपाल से अनुरोध किया। इस दौरान प्रदेश के छात्र और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा एवं आदिवासी समाज के प्रतिनिधि भी मंत्री अमरजीत भगत के साथ थे। हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार ने विधानसभा में सर्वसम्मति से आरक्षण विधेयक पारित किया था। यह विधेयक हस्ताक्षर हेतु राज्यपाल के पास भेजा गया है, उसके बाद ही इसे प्रदेश में लागू किया जा सकेगा।
मंत्री अमरजीत भगत का कहना है “विधानसभा में आरक्षण विधेयक के पास होने से प्रदेश भर में खुशियाँ मनाई जा रही है। यह विधेयक विशेषकर अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों के लिए बहुत मायने रखता है। समान अवसर न मिल पाने से तरक्की की राह में जो लोग पिछड़ जाते थे, इस निर्णय से उन्हें भी आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि माननीया राज्यपाल जी इस पर शीघ्र ही हस्ताक्षर करेंगी”
मंत्री अमरजीत भगत और प्रदेश के आदिवासी छात्र-युवाओं की मांग और अनुरोध को देखते हुए राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने शीघ्र ही सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया है।