Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा के प्रदेश प्रभारी से लेकर मोर्चा-प्रकोष्ठ सभी ने आंदोलन तेज

  रायपुर।  छत्तीसगढ़ में भाजपा चुनावी मिशन को लेकर काम कर रही है। दिसंबर में भाजपा पहले से अधिक आक्रामक होगी। इसके लिए केंद्रीय योजनाओं का...

Also Read

 


रायपुर।  छत्तीसगढ़ में भाजपा चुनावी मिशन को लेकर काम कर रही है। दिसंबर में भाजपा पहले से अधिक आक्रामक होगी। इसके लिए केंद्रीय योजनाओं का सहारा लिया जाएगा। पहली प्रधानमंत्री आवास योजना है। इसे लेकर भाजपा के प्रदेश प्रभारी से लेकर मोर्चा-प्रकोष्ठ सभी ने आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया है। इसी तरह जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना आदि को लेकर भाजपा राज्य सरकार को घेरने की रणनीति तय कर रही है।
भाजपा के रणनीतिकारों ने रायपुर और बिलासपुर के बाद इस बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृह जिले को भेदने का निर्णय लिया है। नए वर्ष में भाजपा नए कलेवर के साथ नजर आएगी। बिलासपुर में भाजपा की जिला कार्य समिति की बैठक में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक पदाधिकारियों को दुर्ग में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है।

भाजपा के पदाधिकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार ने आवासहीन गरीब जनता को मकान दिलाने के लिए मोर मकान-मोर अधिकार के तहत 2022 तक करीब 18 लाख आवासहीन परिवारों को मकान देने का लक्ष्य रखा गया था। 12 लाख लोगों के लिए आवास उपलब्ध कराने के लिए स्वीकृति भी मिली थी। इसमें 60 प्रतिशत केंद्रांश और 40 प्रतिशत राज्यांश देने का प्रविधान है। वर्ष 2018 में कांग्रेस की सरकार आने के बाद आवासहीनों को मकान नहीं मिले हैंं।
बेरोजगारी पर घेराव: भाजपा के युवा मोर्चा ने अगस्त में बेरोजगारी और प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोला था। इस आंदोलन में युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या शामिल हुए थे।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 27 अगस्त को रायपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय कार्यकाल को लेकर प्रकाशित पुस्तक 'मोदी एट द रेट 20" पर प्रदेश के चुनिंदा 1,500 प्रतिनिधियों से संवाद किया था।

नौ सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रायपुर पहुुंचे। भाजपा ने रोड शो निकाला। एयरपोर्ट से लेकर तेलीबांधा तक बाइक रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया गया था।