Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दिसंबर महीने में किन राशियों को होगा लाभ-नुकसान

  धर्म-कर्म।  असल बात न्यूज़।।  मेष राशि: अगर आप अपनी नौकरी या व्यवसाय में आगे बढ़ना चाहते हैं तो इस महीने आपको बहुत काम करने की जरूरत है।...

Also Read

 धर्म-कर्म।

 असल बात न्यूज़।। 


मेष राशि: अगर आप अपनी नौकरी या व्यवसाय में आगे बढ़ना चाहते हैं तो इस महीने आपको बहुत काम करने की जरूरत है। अगर आप काम पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आप काम के प्रति अपने दृष्टिकोण को बदलने की कोशिश करना चाहें। इस महीने आपके पास एक ग्रहणशील दिमाग होगा, जिससे आपके लिए काम करना आसान हो जाएगा। नई जानकारी लें। अपने रोमांटिक रिश्ते को बचाने के लिए कोशिश जारी रखें। किसी भी बीमारी से बचने के लिए एक नियमित फिटनेस दिनचर्या सुनिश्चित करें।

वृषभ राशि: इस माह आपको अपने करियर को विकसित करने और उसमें सुधार करने के कई मौके मिलेंगे। उच्च भूमिका के लिए अपनी तैयारी दिखाने के लिए ज्यादा जिम्मेदारियां लें। शेयर मार्केट में अभी पैसा न लगाएं। कोई कानूनी विवाद जिसमें आप उलझे हुए हैं, आपके लिए तनाव का कारण बन सकता है। पारस्परिक बातचीत में अपने संयम और ठंडे दिमाग को बनाए रखें। आक्रामकता ज्यादा हो सकती है। अपने निजी और पेशेवर जीवन में सामंजस्य बनाकर रखें।

मिथुन राशि: इस महीने कई नए प्रोजेक्ट आइडिया पर चर्चा होगी। संभावित नई नौकरी या जिम्मेदारियां उपलब्ध कराई जाएंगी। आप अपने नेटवर्क का विस्तार कर सकते हैं और दिलचस्प व्यक्तियों से मिलें जो आपको नए दृष्टिकोण से प्रेरित कर सकते हैं। खर्चा नियंत्रण से बाहर हो सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन पर किसी प्रकार का प्रबंधन किया जाए। बिना किसी गंभीर विचार के नए रिश्ते में प्रवेश न करें।

कर्क: अभी बड़ी तस्वीर पर ध्यान केंद्रित करने से आपको ज्यादा लचीला और सहज होने में मदद मिल सकती है। यह संभव है कि आपको ऑटोमोबाइल या घर की मरम्मत पर ज्यादा खर्च करना होगा। अपने साथी को अपनी राय खुलकर व्यक्त करने दें। 

सिंह: इस महीने आपके पैसों की स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार आएगा, जो आपके लिए एक अच्छा समय है। नए घर या कार जैसी बड़ी खरीदारी कर सकते हैं। ऑफिस में अपने सहकर्मियों से आप जो कहते हैं, उस पर ध्यान दें। सब कुछ सुचारू रूप से चलने पर आपके सीनियर्स आपको श्रेय दे सकते हैं। अपने निजी जीवन में किसी भी तरह की गलतफहमी पैदा न होने दें।

कन्या राशि: यह आपका भाग्यशाली महीना है और भौतिक समृद्धि के साथ-साथ आपको आध्यात्मिक क्षेत्र की समझ और गहराई भी मिलेगी। यह आपकी सभी समस्याओं का समाधान करेगा और आपको रास्ता दिखाएगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। इसलिए आपको लाभकारी निवेशों की तलाश करनी चाहिए। आपकी आर्थिक बचत पर आपके मेहनती ध्यान पर निर्भर करती है। पार्टनर की खुशियों का ध्यान रखें।

तुला: इस महीने आप ऐसा महसूस करेंगे कि आप अपनी सभी उपलब्धियों की बदौलत दुनिया के शीर्ष पर हैं। चीजें पेशेवर रूप से दिखेंगी और आपको एक रोमांचक नए अवसर के साथ प्रस्तुत किया जा सकता है। आपको सहकर्मियों से सम्मान मिलेगा और आप एक लीडर के रूप में देखे जाएंगे। आप और आपका साथी करीब आएंगे। सुनिश्चित करें कि आपका स्वास्थ्य प्राथमिकता है।

वृश्चिक: इस महीने आपका परिवार कई उपलब्धियों का उत्सव मनाएगा। नए सिरे से शुरुआत के लिए जगह बनाएं। अपनी देखभाल और निगरानी करके घर पर व्यवस्था बनाए रखें। वर्तमान समय में कार्यस्थल पर उत्साह के साथ काम करते रहें, अंत में यह आपको लाभ दिलाएगा। हालांकि इस बात पर भी ध्यान दें कि आपका व्यवहार आपके सहकर्मियों के प्रति खराब न हों। वे आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। 

शनि के नक्षत्र में तीन बड़े ग्रहों की युति, जानें किन-किन राशियों को मिलेंगे शुभ फल

धनु राशि: यह महीना आपके और आपके परिवार के लिए आराम करने के लिए कुछ विकल्प पेश करता है। परिवार के साथ समय बिताना फायदेमंद हो सकता है, लेकिन यह विवाद का कारण भी बन सकता है। आपकी वित्तीय स्थिरता किसी भी जोखिम पर निर्भर नहीं होनी चाहिए। इसके विपरीत, यह उन लोगों के लिए एक अच्छा महीना हो सकता है जो नेटवर्क के लिए काम की तलाश कर रहे हैं और फ्रीलांसिंग कर रहे हैं। किसी भी अनैतिक आर्थिक लेन-देन से दूर रहें।

मकर राशि: यह माह आपके लिए सुखमय और संतोषप्रद रहेगा। एक नए रोमांटिक अध्याय की संभावना है। आप लंबे समय के लिए किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपको आनंद से भर देगा। कार्यक्षेत्र में लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए आपको लंबे समय तक काम करना होगा। सीनियर्स का सम्मान करें और अपने शब्दों का सोच-समझकर चयन करें। 

कुंभ राशि: इस महीने भले ही आपको तुरंत परिणाम न मिले, लेकिन आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। यह है कार्यस्थल में अपनी चिंताओं के बारे में अपने प्रियजनों से बात करना महत्वपूर्ण है। आपको काम पर एक गंभीर प्रयास करने की जरूरत है। इस महीने आप अपनी कल्पना से परे सोचने में सफल होंगे और यह आपकी सफलता का कारण बनेगा। 

मीन राशि: यह महीना पीछे हटने और अपनी मेहनत का फल भोगने का है। आपके परिणामस्वरूप कार्यस्थल पर रचनात्मक विचारों के कारण आपको काफी प्रशंसा मिलेगी। आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे और पैसे कमाने के नए तरीकों के बारे में सोचेंगे। पारिवारिक व्यवसाय में मदद करने से दीर्घकाल में लाभ मिलेगा। आपके वर्तमान पद के दायित्व बढ़ेंगे। रियल एस्टेट में निवेश करने के लिए अभी अच्छा समय है। अपने प्रियजनों के साथ ज्यादा गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं। आपके प्रेम संबंध नई ऊंचाईयों को छुएंगे।