Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

500 करोड़ में बनी आदिपुरुष टीजर से ही हो गई फ्लॉप?

   मुंबई.  ओम राउत के अपकमिंग प्रोजेक्ट आदिपुरुष को काफी तीखी आलोचना मिल रही है। हाल ही में इसका टीजर रिलीज हुआ जिसके बाद लोगों को रामानंद...

Also Read

 


 मुंबई.  ओम राउत के अपकमिंग प्रोजेक्ट आदिपुरुष को काफी तीखी आलोचना मिल रही है। हाल ही में इसका टीजर रिलीज हुआ जिसके बाद लोगों को रामानंद सागर की रामायण याद आ गई। लोग 1987 में आई इस टीवी सीरीज की भव्यता को याद कर रहे हैं। वहीं इसके किरदारों से आदिपुरुष के किरदार की तुलना भी की जा रही है। खासतौर पर रावण के रोल में सैफ अली खान काफी ट्रोल हो रहे हैं। ओम राउत की फिल्म का बजट करीब 500 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। कई लोगों ने टीजर देखकर ही इसे फ्लॉप घोषित कर दिया। क्या आपको पता है रामायण सीरियल में कितना खर्च और हर एपिसोड पर कितनी कमाई थी? यहां जानते हैं अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया की रामायण से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स।

आदिपुरुष का टीजर देखने के बाद कई लोग इसे रामानंद सागर की रामायण की तौहीन बता रहे हैं। रामायम टीवी के इतिहास का आइकॉनिक शो रहा है। पहली बार टेलिकास्ट होने के बाद इसकी पॉप्युलैरिटी रिकॉर्ड तोड़ थी वहीं कोरोना के दौरान जब इसका दोबारा टेलिकास्ट हुआ तो भी लोगों में जबरदस्त क्रेज देखा गया। रिपोर्ट्स बताती हैं कि रामायण 55 अलग-अलग देशों में टेलिकास्ट हुआ था और उसकी व्यूअरशिप 650 मिलियन के करीब थी।

शुरुआत में रामायण के सिर्फ 52 एपिसोड बने थे लेकिन इसको इतनी लोकप्रियता मिली कि बढ़ाकर 78 एपिसोड कर दिए गए। रामायण दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बन गई और इसका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ था।