Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज करने के दौरान लगी आग, 8 की मौत

  तेलंगाना में सोमवार से देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. राजधानी हैदराबाद के समिप बसा शहर सिकंदराबाद के एक शोरूम में अचानक आग लग गई. बताया जा...

Also Read

 


तेलंगाना में सोमवार से देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. राजधानी हैदराबाद के समिप बसा शहर सिकंदराबाद के एक शोरूम में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि यह आग इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज करने के दौरान लगी. इस घटना में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है.

इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज करने के दौरान लगी आग

हैदराबाद नॉर्थ जोन के डीसीपी चंदना दीप्ति ने बताया कि के मुताबकि शोरूम में इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज करने के दौरान आग लगी थी. इस इमारत में शोरूम के ठीक उपर एक होटल संचालित किया जाता है, जहां धूंए के कारण कुछ लोग फंस गए थे. इस घटना में अबतक 8 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि होटल के कुछ कर्मियों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई है. फिलहाल घायल लोगों को बेहतर उपचार के लिए नजदिकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मृतकों को 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक दुख जताया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. ट्वीट में लिखा, तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मृत्यु से दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं हैं. घायल शीघ्र स्वस्थ हों यह कामना है. प्रत्येक मृतक के परिजन को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपए की राशि दी जाएगी.

गृह मंत्री ने जांच का दिया आश्वासन

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि फायर ब्रिगेड की टीमों ने लॉज से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन काफी धुएं के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई. लॉज से कुछ लोगों को बचा लिया गया. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच सरकार जांच कराएगी कि यह कैसे घटी.

EV Fire: इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं बढ़ीं, तो इस कंपनी ने रोकी डिलीवरी