Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

एसएसएसएसएम में विश्वकर्मा जयंती धूमधाम से मनाई गई

भिलाई । असल बात न्यूज़।।    स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको, भिलाई के कंप्यूटर विभाग द्वारा 17 सितंबर 2022 को "विश्वकर...

Also Read


भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

 स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको, भिलाई के कंप्यूटर विभाग द्वारा 17 सितंबर 2022 को "विश्वकर्मा जयंती" मनाई गई। उत्सव के महत्व पर प्रकाश डालते हुए श्रीमती  रूपाली खर्चे (एच ओ डी कंप्यूटर विभाग) ने कहा कि विश्वकर्मा पूजा वास्तुकार भगवान विश्वकर्मा के जन्म के उपलक्ष्य में मनाई जाती है। ऋग्वेद में, उन्हें यांत्रिकी और वास्तुकला के विज्ञान के ज्ञान के साथ दुनिया के वास्तुकार के रूप में जाना जाता है। हम सभी को भगवान विश्वकर्मा से उनकी महान कृतियों के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

कॉलेज के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि इस तरह के समारोहों के माध्यम से हम अपने छात्रों को नवीनतम तकनीकों और हमारे वेदों के बीच संबंधों के बारे में जागरूक कर सकते हैं।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा को सभी देवी-देवताओं के सर्वोच्च वास्तुकार और निर्माता के रूप में पूजा  जाता है। हमें भगवान विश्वकर्मा से बेहतर भविष्य और सुरक्षित कामकाजी परिस्थितियों के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

विश्वकर्मा पूजा में विभाग के सभी विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। विद्यार्थियों ने पूजा स्थल को बहुत ही सुंदर ढंग से सजाया। उन्होंने कंप्यूटर विभाग के प्राध्यापकों के मार्गदर्शन में पूजा की तैयारी में बहुत योगदान दिया।  इस अवसर पर सभी विभागों के शिक्षक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थे।